Categories: सियासत

यूपी बीजेपी का कौन होगा अगला कप्तान? श्रीकांत शर्मा के साथ ये 2 नाम भी रेस में

यूपी बीजेपी 3 प्रदेश उपाध्यक्ष, 4 प्रदेश महामंत्री और ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष समेत एक दर्जन बड़े पदों पर नये चेहरे की तलाश में जुटी है, प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद कुमार शर्मा योगी सरकार में मंत्री बन गये हैं।

New Delhi, Apr 10 : बीजेपी की यूपी अध्यक्ष के साथ ही संगठन में एक दर्जन पदों पर बड़े बदलाव होने जा रहे हैं, बीजेपी संगठन में फेरबदल को लेकर पार्टी संगठन में मंथन चल रहा है, अलग-अलग पदों के लिये नामों के पैनल तैयार किये जा रहे हैं, इसके साथ ही अध्यक्ष पद की रेस में श्रीकांत शर्मा और महेश शर्मा के अलावा कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक और बीजेपी एमएलसी अनूप गुप्ता का भी नाम चल रहा है।

क्या है समीकरण
सीएम योगी पूर्वी यूपी से आते हैं, क्षत्रिय हैं, इसके अलावा केशव प्रसाद मौर्य ओबीसी चेहरा हैं, तथा पूर्वी यूपी से ही नाता रखते हैं, वहीं दूसरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अवध से आते हैं और ब्राह्मण हैं, ऐसे में पार्टी नेतृत्व पश्चिम तथा ब्रज की सियासत साधने के लिये इन क्षेत्रों से किसी नेता को प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है।

रेस में नाम
इसी वजह से प्रदेश अध्यक्ष पद की रेस में सुब्रत पाठक का भी नाम चल रहा है, सुब्रत ने 2019 लोकसभा चुनाव में अखिलेश के गढ कन्नौज लोकसभा सीट से डिंपल यादव को हराया था, हालांकि उन्हें केन्द्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं मिली, ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अखिलेश यादव को उनके गढ में घेरने के मकसद से बीजेपी हाईकमान उन्हें प्रदेश अध्यक्ष का पद दे सकती है। इसके अलावा निर्विरोध एमएलसी बने अनूप गुप्ता के नाम को लेकर भी चर्चा है, गुप्ता संगठन के नेता माने जाते हैं, विधानसभा चुनावों में पीएम मोदी की वर्चुअल रैलियों के अलावा पीएम मोदी की रैलियों का प्रबंधन का जिम्मा संभाल चुके हैं, बीजेपी संगठन के महत्वपूर्ण चुनावी अभियानों की कमान भी अनूप गुप्ता संभालते हैं। इन दोनों के अलावा सतीश गौतम, महेश शर्मा, अश्वनी त्यागी के नाम पर भी पार्टी में मंथन चल रहा है, श्रीकांत शर्मा के नाम भी जबरदस्त चर्चा है।

संगठन मजबूत करने की तैयारी
यूपी बीजेपी 3 प्रदेश उपाध्यक्ष, 4 प्रदेश महामंत्री और ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष समेत एक दर्जन बड़े पदों पर नये चेहरे की तलाश में जुटी है, प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद कुमार शर्मा योगी सरकार में मंत्री बन गये हैं, वहीं प्रदेश महामंत्री तथा यूपी चुनाव प्रबंधन इंचार्ज जेपीएस राठौर को भी मंत्रिपरिषद में जगह दी गई है। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा, बीजेपी में एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत है, हमारा नेतृत्व पार्टी संविधान के हिसाब से संगठन के पदों का चयन करेंगे।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago