यूपी बीजेपी का कौन होगा अगला कप्तान? श्रीकांत शर्मा के साथ ये 2 नाम भी रेस में

यूपी बीजेपी 3 प्रदेश उपाध्यक्ष, 4 प्रदेश महामंत्री और ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष समेत एक दर्जन बड़े पदों पर नये चेहरे की तलाश में जुटी है, प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद कुमार शर्मा योगी सरकार में मंत्री बन गये हैं।

New Delhi, Apr 10 : बीजेपी की यूपी अध्यक्ष के साथ ही संगठन में एक दर्जन पदों पर बड़े बदलाव होने जा रहे हैं, बीजेपी संगठन में फेरबदल को लेकर पार्टी संगठन में मंथन चल रहा है, अलग-अलग पदों के लिये नामों के पैनल तैयार किये जा रहे हैं, इसके साथ ही अध्यक्ष पद की रेस में श्रीकांत शर्मा और महेश शर्मा के अलावा कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक और बीजेपी एमएलसी अनूप गुप्ता का भी नाम चल रहा है।

Advertisement

क्या है समीकरण
सीएम योगी पूर्वी यूपी से आते हैं, क्षत्रिय हैं, इसके अलावा केशव प्रसाद मौर्य ओबीसी चेहरा हैं, bjp meeting तथा पूर्वी यूपी से ही नाता रखते हैं, वहीं दूसरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अवध से आते हैं और ब्राह्मण हैं, ऐसे में पार्टी नेतृत्व पश्चिम तथा ब्रज की सियासत साधने के लिये इन क्षेत्रों से किसी नेता को प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है।

Advertisement

रेस में नाम
इसी वजह से प्रदेश अध्यक्ष पद की रेस में सुब्रत पाठक का भी नाम चल रहा है, सुब्रत ने 2019 लोकसभा चुनाव में अखिलेश के गढ कन्नौज लोकसभा सीट से डिंपल यादव को हराया था, हालांकि उन्हें केन्द्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं मिली, BJP Flag ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अखिलेश यादव को उनके गढ में घेरने के मकसद से बीजेपी हाईकमान उन्हें प्रदेश अध्यक्ष का पद दे सकती है। इसके अलावा निर्विरोध एमएलसी बने अनूप गुप्ता के नाम को लेकर भी चर्चा है, गुप्ता संगठन के नेता माने जाते हैं, विधानसभा चुनावों में पीएम मोदी की वर्चुअल रैलियों के अलावा पीएम मोदी की रैलियों का प्रबंधन का जिम्मा संभाल चुके हैं, बीजेपी संगठन के महत्वपूर्ण चुनावी अभियानों की कमान भी अनूप गुप्ता संभालते हैं। इन दोनों के अलावा सतीश गौतम, महेश शर्मा, अश्वनी त्यागी के नाम पर भी पार्टी में मंथन चल रहा है, श्रीकांत शर्मा के नाम भी जबरदस्त चर्चा है।

Advertisement

संगठन मजबूत करने की तैयारी
यूपी बीजेपी 3 प्रदेश उपाध्यक्ष, 4 प्रदेश महामंत्री और ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष समेत एक दर्जन बड़े पदों पर नये चेहरे की तलाश में जुटी है, प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद कुमार शर्मा योगी सरकार में मंत्री बन गये हैं, वहीं प्रदेश महामंत्री तथा यूपी चुनाव प्रबंधन इंचार्ज जेपीएस राठौर को भी मंत्रिपरिषद में जगह दी गई है। BJP Flag बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा, बीजेपी में एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत है, हमारा नेतृत्व पार्टी संविधान के हिसाब से संगठन के पदों का चयन करेंगे।