IPL 2022: बेबस कैप्‍टन, हावी हो रहा मैनेजमेंट, जानें क्यों छलका श्रेयस अय्यर का दर्द

आईपीएल के 15वें सीजन में रोचक मोड़ आ गया है, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम के हालात पर एक अहम खुलासा किया है ।

New Delhi, May 11: आईपीएल का 15वां सीजन अब प्लेऑफ की तरफ बढ़ रहा है । इस बार शानदार प्रदर्शन दिखाकर आईपीएल की दो नई टीमों ने कमाल कर दिया है । गुजरात टाइटन्स (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) अपने डेब्यू सीजन में टॉप पर बनी हुई हैं । वहीं राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) भी मजबूती से प्लेऑफ की ओर बढ़ रही हैं । जबकि दिल्ली कैपिटल्स (DC), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS)  भी प्लेऑफ में आने की भरपूर कोशिया कर रही है । लेकिन दिग्‍गज टीमों चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, मुंबई इंडियन्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के हालात खराब हैं ।

श्रेयस अय्यर का छलका दर्द
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) मौजूदा आईपीएल से बाहर होने की कगार पर आ चुकी है । मुंबई इंडियंस (MI) से हार मिलने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर का एक ऐसा बयान आया, जिसके बाद से फ्रेंचाइजी का मैनेजमेंट निशाने पर है । सवाल उठने लगे हैं कि क्या प्रबंधन के बहुत ज्‍यादा दखल देने से केकेआर के प्रदर्शन का ग्राफ नीचे गिरा है । दरअसल टीम ने अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें 20 खिलाड़ियों को मौका दिया गया है । एक भी मैच ऐसा नहीं रहा जब पिछले मैच जैसी प्लेइंग इलेवन रखी गई हो । ऐसे में कप्‍तान के लिए सीजन कितना मुश्किल रहा होगा, ये श्रेयस के बयान से जाहिर हो रहा है ।

टीम में बदलाव, अय्यर हुए परेशान
कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने क्‍या कुछ कहा, उसके बारे में आपको बताएं तो उन्‍होंने कहा- ‘यह काफी मुश्किल है ।कोच और कई बार सीईओ भी टीम चयन में शामिल होते हैं।’ यही वजह मानी जा रही हैं कि टीम का प्रदर्शन्‍ इतना खराब रहा है क्‍योंकि कई मसलों पर प्रबंधन और कप्तान एक जैसी राय नहीं रख सकता । आपको बता दें श्रेयर अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने दो साल पहले फाइनल में जगह बनाई थी । लेकिन केकेआर की बागडोर संभालते ही वो फ्लॉप साबित हुए हैं ।

‘IPL में काफी कुछ नया हो रहा है’
साल 2008 में शुरू हुआ आईपीएल इस बार कई बदलाव के साथ आया । बदलाव, 2022 के मेगा ऑक्शन में भी नजर आए जब खिलाड़ी खरीदते वक्त टीम मालिकों की अगली पीढ़ी नजर आई । टीम प्रबंधन से जुड़े दिग्‍गजों को भी इस ‘नई पीढ़ी के मालिकों’ के आगे सिर झुकाना पड़ा, अब ऐसे में खेल के दौरान भी बदलाव होने तय थे । माना जा रहा है कि फरवरी के मेगा ऑक्शन के बाद ही सनराइजर्स हैदराबाद के असिस्टेंट कोच साइमन कैटिच ने अपना पद छोड़ दिया था । बात करें केकेआर की तो इस टीम के कोचिंग स्टाफ में ब्रेंडन मैक्कुलम, डेविड हसी जैसे पूर्व क्रिकेटर शामिल हैं, ऐसे में प्रबंधन का दखल समझ से परे है । कप्‍तान का दर्द देर से ही सही कभी ना कभी तो बाहर आना ही था ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago