ऋतुराज की जगह दीपक हुड्डा ने क्यों की ओपनिंग? रणनीति के पीछे थी खास वजह

इस मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 108 रन बनाये, जवाब में टीम इंडिया ने दसवें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, ऋतुराज गायकवाड़ की जगह सलामी बल्लेबाज बनकर आये दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली।

New Delhi, Jun 27 : आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की जीत हुई, कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में ये टीम इंडिया की पहली जीत है, भारत की जब बल्लेबाजी चल रही थी, तो एक फैसले से हर कोई हैरान था, ईशान किशन के साथ ओपनिंग करने ऋतुराज गायकवाड़ नहीं बल्कि दीपक हुड्डा आये, ऐसे में इस सवाल का जवाब कप्तान पंड्या ने दिया।

क्या कहा
मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में हार्दिक पंड्या ने कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ को हल्की चोट थी, ऐसे में वो किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते थे, यही वजह है कि ऋतुराज गायकवाड़ की जगह दीपक हुड्डा को सलामी बल्लेबाज के तौर पर भेजा गया।

हुड्डा ने खेली मैच जिताऊ पारी
इस मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 108 रन बनाये, जवाब में टीम इंडिया ने दसवें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, ऋतुराज गायकवाड़ की जगह सलामी बल्लेबाज बनकर आये दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली, और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

हमारे पास च्वाइस थी
कप्तान पंड्या ने कहा कि हमारे पास च्वाइस थी, कि हम ऋतुराज को ओपनिंग के लिये भेजें, या फिर रिस्क लें, या फिर आराम दें, हमने उन्हें आराम देने का फैसला लिया, क्योंकि खिलाड़ी का फिट होना जरुरी है, ऐसे में हमने दीपक हुड्डा को ऊपर भेजने का फैसला लिया। हार्दिक ने कहा ये इतना मुश्किल नहीं था, क्योंकि जो बी बल्लेबाजी ऑर्डर था, हमने उसमें बल्लेबाज को एक नंबर ऊपर भेज दिया, ऐसे में बल्लेबाजी ऑर्डर आसानी से सेटल हो गया, पंड्या ने इस के साथ ही ये भी बताया कि उमरान मलिक को एक ही ओवर क्यों दिया, उन्होने कहा कि मैंने उमरान से बात की थी, वो पुरानी गेंद से ज्यादा कंफर्टेबल था, एक मैच में किसी को जज नहीं करना चाहिये, खिलाड़ी को वक्त देना चाहिये। आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या ने हाल ही में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब जितवाया, उसके बाद अब जब सीनियर्स को आराम दिया गया है, तो आयरलैंड सीरीज में उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है, पहले मैच में हार्दिक ने जीत हासिल की है, उनके कई फैसलों की तारीफ भी हुई।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago