Categories: सियासत

शपथग्रहण में शामिल हुई तेजस्वी की पत्नी, पति के डिप्टी सीएम बनने पर कही ऐसी बात

राजश्री यादव ने कहा कि मैं सबको बहुत धन्यवाद देना चाहती हूं, वहीं तेजस्वी की मां पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि ये बिहार के लोगों के लिये बहुत अच्छा है, मैं सबको धन्यवाद देती हूं।

New Delhi, Aug 10 : बिहार में नई सरकार का गठन हो चुका है, बीजेपी से अलग होकर नीतीश कुमार ने राजद तथा कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है, आज नीतीश ने आठवीं बार सीएम पद की शपथ ली, तो तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम के रुप में दूसरी बार शपथ ली, राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में तेजस्वी की पत्नी राजश्री यादव भी मौजूद थी, पति के डिप्टी सीएम बनने से वो बेहद खुश थी।

क्या कहा
राजश्री यादव ने कहा कि मैं सबको बहुत धन्यवाद देना चाहती हूं, वहीं तेजस्वी की मां पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि ये बिहार के लोगों के लिये बहुत अच्छा है, मैं सबको धन्यवाद देती हूं, वहीं तेज प्रताप ने कहा कि हम सत्ता में काम करने के लिये आये हैं।

तेजस्वी ने क्या कहा
शपथ लेने के बाद नवनियुक्त डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आज बिहार ने वो कर दिखाया है, जो देश को करना है, हम लोगों ने सदन से लेकर सड़क तक बेरोजगारी की लड़ाई लड़ी है, नीतीश कुमार के फैसले से हम लोगों को एक मौका मिला है, जनता और नौजवानों के दुख-दर्द को दूर कर सकें। तेजस्वी ने आगे कहा रोजगार को लेकर हमारी सीएम से बात हुई है, 1 महीने के भीतर बिहार में लोगों को ऐसी बंपर नौकरियां मिलेगी, जो किसी और राज्य में नहीं हुआ होगा। तेजस्वी ने शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैर छुए, और आशीर्वाद लिया, नीतीश ने भी तेजस्वी को गर्मजोशी से बधाई दी, राजभनन जाने से पहले नीतीश ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की।

नीतीश ने क्या कहा
शपथ लेने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा 2020 विधानसभा चुनाव के बाद मैं बिहार का सीएम नहीं बनना चाहता था, बीजेपी के साथ जाने के बाद हमारी पार्टी को नुकसान हुआ, पिछले दो महीनों में स्थिति और खराब हो गई, नीतीश कुमार मार्च 2020, नवंबर 2005, नवंबर 2010, फरवरी 2015, नवंबर 2015, जुलाई 2017, नवंबर 2020 तथा 10 अगस्त 2022 को बिहार के सीएम बनकर इतिहास रच चुके हैं, वहीं तेजस्वी यादव ने नवंबर 2015 में और अब अगस्त 2022 को डिप्टी सीएम के रुप में शपथ ले चुके हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago