शपथग्रहण में शामिल हुई तेजस्वी की पत्नी, पति के डिप्टी सीएम बनने पर कही ऐसी बात

राजश्री यादव ने कहा कि मैं सबको बहुत धन्यवाद देना चाहती हूं, वहीं तेजस्वी की मां पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि ये बिहार के लोगों के लिये बहुत अच्छा है, मैं सबको धन्यवाद देती हूं।

New Delhi, Aug 10 : बिहार में नई सरकार का गठन हो चुका है, बीजेपी से अलग होकर नीतीश कुमार ने राजद तथा कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है, आज नीतीश ने आठवीं बार सीएम पद की शपथ ली, तो तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम के रुप में दूसरी बार शपथ ली, राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में तेजस्वी की पत्नी राजश्री यादव भी मौजूद थी, पति के डिप्टी सीएम बनने से वो बेहद खुश थी।

Advertisement

क्या कहा
राजश्री यादव ने कहा कि मैं सबको बहुत धन्यवाद देना चाहती हूं, वहीं तेजस्वी की मां पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि ये बिहार के लोगों के लिये बहुत अच्छा है, मैं सबको धन्यवाद देती हूं, वहीं तेज प्रताप ने कहा कि हम सत्ता में काम करने के लिये आये हैं।

Advertisement

तेजस्वी ने क्या कहा
शपथ लेने के बाद नवनियुक्त डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आज बिहार ने वो कर दिखाया है, जो देश को करना है, हम लोगों ने सदन से लेकर सड़क तक बेरोजगारी की लड़ाई लड़ी है, नीतीश कुमार के फैसले से हम लोगों को एक मौका मिला है, Tejashwi5 जनता और नौजवानों के दुख-दर्द को दूर कर सकें। तेजस्वी ने आगे कहा रोजगार को लेकर हमारी सीएम से बात हुई है, 1 महीने के भीतर बिहार में लोगों को ऐसी बंपर नौकरियां मिलेगी, जो किसी और राज्य में नहीं हुआ होगा। तेजस्वी ने शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैर छुए, और आशीर्वाद लिया, नीतीश ने भी तेजस्वी को गर्मजोशी से बधाई दी, राजभनन जाने से पहले नीतीश ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की।

Advertisement

नीतीश ने क्या कहा
शपथ लेने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा 2020 विधानसभा चुनाव के बाद मैं बिहार का सीएम नहीं बनना चाहता था, बीजेपी के साथ जाने के बाद हमारी पार्टी को नुकसान हुआ, Nitish 52 पिछले दो महीनों में स्थिति और खराब हो गई, नीतीश कुमार मार्च 2020, नवंबर 2005, नवंबर 2010, फरवरी 2015, नवंबर 2015, जुलाई 2017, नवंबर 2020 तथा 10 अगस्त 2022 को बिहार के सीएम बनकर इतिहास रच चुके हैं, वहीं तेजस्वी यादव ने नवंबर 2015 में और अब अगस्त 2022 को डिप्टी सीएम के रुप में शपथ ले चुके हैं।