Categories: मनोरंजन

कभी खाते में बचे थे सिर्फ 18 रुपये, आज इतनी संपत्ति के मालिक, अनफिट टू हिट राजकुमार राव

38वां जन्मदिन मना रहे राजकुमार राव का नाम बॉलीवुड के सफल सितारों में लिया जाता है, इतनी कम उम्र में उन्होने करोड़ों की संपत्ति बना ली है।

New Delhi, Aug 31 : अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले राजकुमार राव आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं, राजकुमार ने अपने जन्मदिन से एक दिन पहले अपनी नेटफ्लिक्स फिल्म मोनिका ओ माई डार्लिंग के टीजर को भी फैंस के साथ शेयर किया, इस फिल्म में उनके सस्पेंस से भरे किरदार प्रिंस ऑफ अंगोरा की खूब चर्चा हो रही है, खैर इस पोस्ट में हम उनकी फिल्म की नहीं बल्कि निजी जिंदगी की बात करेंगे।

44 करोड़ की नेटवर्थ
38वां जन्मदिन मना रहे राजकुमार राव का नाम बॉलीवुड के सफल सितारों में लिया जाता है, इतनी कम उम्र में उन्होने करोड़ों की संपत्ति बना ली है, रिपोर्ट्स के अनुसार आज की तारीख में राजकुमार राव करीब 44 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं, खबरों की मानें, तो राजकुमार राव एक फिल्म के लिये 5-6 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं, इसके अलावा ब्रांड विज्ञापन के लिये 1 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। राजकुमार राव ने अपने एक खास इंटरव्यू में बताया था कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले उन्होने बेहद आर्थिक तंगी देखी, घर वालों की मदद कर सकें, तो छोटी उम्र में ही डांस सिखाते थे, जिसके बदले में उन्हें 300 रुपये मिलते थे।

अनफिट से हिट तक का सफर
अपने करियर के स्ट्रगल को याद करते हुए राजकुमार राव ने कहा था कि एक बार उनके पास पैसे बिल्कुल खत्म हो गये थे, राजकुमार ने उन दिनों को याद करते हुए कहा कि मेरे बैंक खाते में सिर्फ 18 रुपये बचे थे, मेरे दोस्त के अकाउंट में 27 रुपये थे, खाने के लिये भी पैसे नहीं थे, वो तो भला था हमारी एफटीआईआई कम्युनिटी का जिनमें हमारे कई दोस्त थे, जिनके पास हम खाना खाने पहुंच जाते थे, राजकुमार ने इस बात का भी जिक्र किया कि उनमें काम को लेकर बेहद जुनून था, वो पूरा दिन ऑडिशंस देते थे, कभी थक-हार कर घर नहीं बैठते थे, उन्होने बताया कि ब्रेक मिलने से पहले ऑडिशंस में यही सुनने को मिलता था, रोल के लिये अनफिट हो… अनफिट हो, लेकिन अब हिट हो गये।

डांस शो में ऑडिशंस के लिये पहुंचे
एफटीआईआई से पढाई करने के बाद राजकुमार राव एक्टिंग करियर बनाने के लिये मुंबई पहुंचे, राजकुमार ने बताया कि वो अपने छोटे भाई के साथ डांस शो वुगी वुगी में ऑडिशन देने भी आये थे, उस समय उनकी उम्र 15-16 साल थी, उन्हें पहला ब्रेक अमिताभ बच्चन की फिल्म रण में मिला, इस फिल्म में उन्होने न्यूजरीडर का किरदार निभाया था, उसके बाद उन्हें एकता कपूर ने अपनी फिल्म लव सेक्स और धोखा में मौका दिया। राजकुमार ने कहा कि उन्होने चाहे कई आर्ट, इंटेस और सीरियस फिल्मों से लोकप्रियता मिली, लेकिन सबसे ज्यादा फायदा उन्हें स्त्री, बधाई हो, और बरफी जैसी फिल्मों से मिली, राजकुमार राव ने कहा कि इन फिल्मों की वजह से उनकी ऑडियंस का दायरा बढ गया।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago