Categories: सियासत

मुझे नहीं लगता CBI-ED के दुरुपयोग के पीछे पीएम मोदी का हाथ, ममता दीदी का चौंकाने वाला बयान

ममता बनर्जी ने कहा वर्तमान केन्द्र सरकार तानाशाहीपूर्ण तरीके से व्यवहार कर रही है, ये प्रस्ताव किसी खास के खिलाफ नहीं है, बल्कि केन्द्रीय एजेंसियों के पक्षपातपूर्ण कामकाज के खिलाफ है।

New Delhi, Sep 20 : पश्चिम बंगाल की सीएम तथा टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि प्रदेश में केन्द्रीय एजेंसियों की कथित ज्यादतियों के पीछे पीएम मोदी का हाथ है, मोदी सरकार की घोर आलोचक रही ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं का एक तबका अपना हित साधने के लिये एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है। केन्द्रीय जांच एजेंसियों की कथित ज्यादतियों के खिलाफ विधानसभा में एक प्रस्ताव पर ममता दीदी ने पीएम से ये सुनिश्चित करने का आग्रह किया, कि केन्द्र सरकार का एजेंडा उनकी पार्टी के हित आपस में ना मिलें, बीजेपी ने प्रस्ताव का विरोध किया, जिसे बाद में विधानसभा ने पारित कर दिया।

केन्द्र का रवैया तानाशाही वाला
ममता बनर्जी ने कहा वर्तमान केन्द्र सरकार तानाशाहीपूर्ण तरीके से व्यवहार कर रही है, ये प्रस्ताव किसी खास के खिलाफ नहीं है, बल्कि केन्द्रीय एजेंसियों के पक्षपातपूर्ण कामकाज के खिलाफ है, बीजेपी ने कहा कि इस तरह का सीबीआई तथा ईडी के खिलाफ प्रस्ताव विधानसभा के नियमों के खिलाफ है, प्रस्ताव के पक्ष में 189 तथा विरोध में 69 वोट पड़े।

एजेंसियां कर रही जांच
सीबीआई तथा ईडी जैसी केन्द्रीय एजेंसियां प्रदेश में कई मामलों की जांच कर रही है, जिनमें टीएमसी के कई वरिष्ठ नेता आरोपी हैं, ममता बनर्जी के बयान के बाद कांग्रेस और सीपीएम ने आरोप लगाया कि टीएमसी और बीजेपी के बीच मौन समझ सामने आई है।

हर दिन बीजेपी नेता धमकी देते हैं
सीएम ममता ने कहा हर दिन बीजेपी नेता विपक्षी दलों के नेताओं को सीबीआई और ईडी से गिरफ्तार कराने की धमकी देते हैं, क्या केन्द्रीय एजेंसियों को देश में इस तरह से काम करना चाहिये, मुझे नहीं लगता कि इसके पीछे पीएम मोदी है, लेकिन कुछ बीजेपी नेता हैं, जो अपने हितों के लिये सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होने कहा कि सीबीआई जो पीएमओ को रिपोर्ट करती थी, अब केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में है, इससे पहले ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि मोदी सीबीआई और ईडी से राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई करा रहे हैं, राज्य के बीजेपी नेताओं का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने हैरानी जताई कि ये सीबीआई अधिकारियों से उनके ऑफिस में अकसर क्यों मिलते हैं, सीएम ने दावा किया कि व्यवसायी देश छोड़ रहे हैं, क्योंकि उन्हें ईडी और सीबीआई परेशान कर रही है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago