मुझे नहीं लगता CBI-ED के दुरुपयोग के पीछे पीएम मोदी का हाथ, ममता दीदी का चौंकाने वाला बयान

ममता बनर्जी ने कहा वर्तमान केन्द्र सरकार तानाशाहीपूर्ण तरीके से व्यवहार कर रही है, ये प्रस्ताव किसी खास के खिलाफ नहीं है, बल्कि केन्द्रीय एजेंसियों के पक्षपातपूर्ण कामकाज के खिलाफ है।

New Delhi, Sep 20 : पश्चिम बंगाल की सीएम तथा टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि प्रदेश में केन्द्रीय एजेंसियों की कथित ज्यादतियों के पीछे पीएम मोदी का हाथ है, मोदी सरकार की घोर आलोचक रही ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं का एक तबका अपना हित साधने के लिये एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है। केन्द्रीय जांच एजेंसियों की कथित ज्यादतियों के खिलाफ विधानसभा में एक प्रस्ताव पर ममता दीदी ने पीएम से ये सुनिश्चित करने का आग्रह किया, कि केन्द्र सरकार का एजेंडा उनकी पार्टी के हित आपस में ना मिलें, बीजेपी ने प्रस्ताव का विरोध किया, जिसे बाद में विधानसभा ने पारित कर दिया।

Advertisement

केन्द्र का रवैया तानाशाही वाला
ममता बनर्जी ने कहा वर्तमान केन्द्र सरकार तानाशाहीपूर्ण तरीके से व्यवहार कर रही है, ये प्रस्ताव किसी खास के खिलाफ नहीं है, Mamata banerjee2 बल्कि केन्द्रीय एजेंसियों के पक्षपातपूर्ण कामकाज के खिलाफ है, बीजेपी ने कहा कि इस तरह का सीबीआई तथा ईडी के खिलाफ प्रस्ताव विधानसभा के नियमों के खिलाफ है, प्रस्ताव के पक्ष में 189 तथा विरोध में 69 वोट पड़े।

Advertisement

एजेंसियां कर रही जांच
सीबीआई तथा ईडी जैसी केन्द्रीय एजेंसियां प्रदेश में कई मामलों की जांच कर रही है, mamata-banarjee जिनमें टीएमसी के कई वरिष्ठ नेता आरोपी हैं, ममता बनर्जी के बयान के बाद कांग्रेस और सीपीएम ने आरोप लगाया कि टीएमसी और बीजेपी के बीच मौन समझ सामने आई है।

Advertisement

हर दिन बीजेपी नेता धमकी देते हैं
सीएम ममता ने कहा हर दिन बीजेपी नेता विपक्षी दलों के नेताओं को सीबीआई और ईडी से गिरफ्तार कराने की धमकी देते हैं, क्या केन्द्रीय एजेंसियों को देश में इस तरह से काम करना चाहिये, मुझे नहीं लगता कि इसके पीछे पीएम मोदी है, लेकिन कुछ बीजेपी नेता हैं, जो अपने हितों के लिये सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होने कहा कि सीबीआई जो पीएमओ को रिपोर्ट करती थी, अब केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में है, इससे पहले ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि मोदी सीबीआई और ईडी से राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई करा रहे हैं, राज्य के बीजेपी नेताओं का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने हैरानी जताई कि ये सीबीआई अधिकारियों से उनके ऑफिस में अकसर क्यों मिलते हैं, सीएम ने दावा किया कि व्यवसायी देश छोड़ रहे हैं, क्योंकि उन्हें ईडी और सीबीआई परेशान कर रही है।