दिलनवाज शेख, सारा खान, कैसे बने मान्यता? फिल्मी है संजय दत्त की तीसरी पत्नी की कहानी

मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी है, जब संजू अपनी जिंदगी में मुश्किल भरे दिन से गुजर रहे थे, तो मान्यता मजबूती के साथ उनके साथ खड़ी हुई थी, उन्हें हिम्मत दे रही थी।

New Delhi, Feb 09 : बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त किसी परिचय की मोहताज नहीं है, 43 वर्षीय मान्यता सिल्वर स्क्रिन से दूर अपने बच्चों की परवरिश में व्यस्त है, लेकिन लाइमलाइट में कैसे रहना है, ये भी वो बखूबी जानती है, संजय दत्त ने मान्यता से शादी साल 2008 में की थी, मान्यता की पहचान एक खुशमिजाज महिला की है, संजू बाबा से शादी से पहले मान्यता इंडस्ट्री में बी ग्रेड फिल्मों में काम करती थी, उन्होने कई आइटम सांग भी किये, लेकिन आज वो संजय दत्त की जिंदगी की आयरन लेडी कही जाती है।

Advertisement

संजय दत्त की तीसरी पत्नी
मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी है, जब संजू अपनी जिंदगी में मुश्किल भरे दिन से गुजर रहे थे, तो मान्यता मजबूती के साथ उनके साथ खड़ी हुई थी, उन्हें हिम्मत दे रही थी, बॉलीवुड में तो उन्हें संजू की आयरन लेडी के नाम से जाना जाने लगा था। Sanjay dutt manyata (3) मान्यता से जुड़ी कुछ ऐसी भी बातें हैं, जो आपको हैरान कर देगी, एक्ट्रेस का असली नाम मान्यता नहीं है, उनका जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था, जिन्हें बॉलीवुड में एंट्री के बाद स्क्रीन नाम सारा खान मिला, लेकिन कमाल राशिद खान की देशद्रोही फिल्म के बाद उन्हें एक नया स्क्रीन नाम मिला, वो था मान्यता, जो आज उनकी पहचान बन चुकी हैं, मान्यता कती पहली शादी मेराज उर रहमान से हुई थी, लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया, जिसके बाद मान्यता ने संजय दत्त से शादी कर ली।

Advertisement

मुश्किल समय में संजू बाबा का दिया साथ
मान्यता ने संजू बाबा का हर उस समय साथ दिया, जब उन्हें उनकी जरुरत थी, फिर चाहे उनका जेल जाना हो, या फिर उनकी कैंसर की बीमारी, किसी भी मुश्किल घड़ी में मान्यता ने उनका हाथ नहीं छोड़ा, Sanjay dutt manyata (2) इतना ही नहीं मान्यता ने उनका बिजनेस और घर भी अच्छे से संभाला, शायद इसलिये एक इंटरव्यू के दौरान संजू बाबा ने कहा था कि वो अब मान्यता को पहले से भी ज्यादा प्यार करने लगे हैं।

Advertisement

उम्र का फासला
आपको जानकर हैरानी होगी, कि संजू-मान्यता के बीच उम्र में काफी फासला है, मान्यता करीब 19 साल छोटी है, मान्यता और संजय दत्त के जुड़वां बच्चे हैं, संजू बाबा की मान्यता के साथ ये तीसरी शादी थी, जबकि मान्यता की दूसरी। Sanjay dutt manyata (1) संजय दत्त ने पहली शादी 1987 में ऋचा शर्मा से की थी, बाद में ऋचा का ब्रेन ट्यूमर की वजह से निधन हो गया, दोनों की एक बेटी भी है, इसके बाद संजू ने मॉडल रिया पिल्लई से शादी की, लेकिन ये शादी ज्यादा नहीं चल पाई, दोनों का 2005 में तलाक हो गया, फिर संजय दत्त की जिंदगी में मान्यता की एंट्री हुई, तब से मान्यता ही उन्हें संभाल रही है।