Categories: दिलचस्प

महिला IPS को सोशल वर्क कर रहे लड़के से हुआ प्यार, रचा ली शादी, खास है लव स्टोरी

रचिता जुयाल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो में अपनी लव स्टोरी शेयर की है, वीडियो में वो बताती हैं कि उनके पिता भी पुलिस सेवा में रहे हैं, पिता की देखा-देखी उन्होने भी पुलिस सेवा में आने की ठानी, 2015 में यूपीएससी क्लियर कर आईपीएस अधिकारी बन गई।

New Delhi, Mar 04 : एक खूबसूरत महिला आईपीएस अधिकारी को कोरोना काल में समाज सेवा कर रहे एक लड़के से प्यार हो गया, लड़का का स्वाभाव महिला के दिल में उतर गया, दोनों ने शादी का फैसला लिया, आइये इस दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में आपको बताते हैं।

रचिता जुयाल की लव स्टोरी
उत्तराखंड की आईपीएस रचिता जुयाल को समाज सेवा में लगे एक लड़के से ऐसे ही प्यार हो गया, उन्होने उसे जीवनसाथी बनाने का फैसला कर लिया, अब दोनों हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं, महिला आईपीएस कहती हैं कि लड़कों में थोड़ा जंगलीपना होता है, लेकिन उससे भी काफी कुछ सीखा जा सकता है, दोनों की इस खूबसूरत जोड़ी को सोशल मीडिया पर खूब सराहना मिली है, उनकी तस्वीरें और वीडियोज वायरल हो रहे हैं।

2015 में बनी आईपीएस
हाल ही में रचिता जुयाल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो में अपनी लव स्टोरी शेयर की है, वीडियो में वो बताती हैं कि उनके पिता भी पुलिस सेवा में रहे हैं, पिता की देखा-देखी उन्होने भी पुलिस सेवा में आने की ठानी, 2015 में यूपीएससी क्लियर कर आईपीएस अधिकारी बन गई। रचिता बताती हैं कि उन्हें सोशल वर्क में काफी दिलचस्पी है, पुलिस सेवा में आने के बाद भी उन्होने अपने इस शौक को जीवित रखा, वो कई एनजीओ की लगातार मदद करती रहती हैं, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऐसे ही एक सोशल वर्क में उनकी मुलाकात यशस्वी से हुई, वो यशस्वी को पहले से नहीं जानती थी, बाद में पता चला कि यशस्वी जुयाल चर्चित कोरियोग्राफर और टीवी होस्ट राघव जुयाल के भाई हैं।

हर समय पॉजिटिव रहते हैं यशस्वी
रचिता मुस्कुराते हुए कहती हैं कि सोशल वर्क की टीम में उन्हें यशस्वी सबसे समझदार लगे, बातचीत में ता चला कि वो एक ऑर्टिस्ट भी हैं, उन्होने महसूस किया, कि यशस्वी बहुत उदार हैं किसी के बारे में बुरा नहीं सोचते, वो हर समय पॉजिटिव रहते हैं, अपने पास आने वाले हर व्यक्ति को बहुत तवज्जो देते हैं, उन्हें अपने काम से बहुत लगाव है। उन्होने बताया कि धीरे-धीरे बातें होने लगी, फिर दोस्ती हो गई, एक दिन यही दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई, फिर दोनों ने शादी का फैसला लिया, रचिता कहती हैं कि पुलिस सेवा ज्वाइन करने के बाद जिंदगी काफी फास्ट हो गई थी, लेकिन यशस्वी के आने के बाद उसमें सुकूल भरा ठहराव आ गया है। आईपीएस रचिता जुयाल हंसते हुए कहती हैं कि लड़के आमतौर पर जंगली जैसे होते हैं, लेकिन इस जंगलीपने से भी काफी कुछ सीखा जा सकता है, हर वक्त एक डिसिप्लिंड लाइन जीने के बजाय कभी कभार कुछ अव्यवस्थित भी करना चाहिये, इससे जिंदगी दिलचस्प हो जाती है, वो बताती हैं कि सोशल वर्क में दोनों की बेहद दिलचस्पी है, जिसे वो साथ मिलकर एन्जॉय करते हैं, रचिता जुयाल इन दिनों उत्तराखंड के राज्यपाल की एडीसी हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago