पहले वनडे के लिये टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, कप्तान हार्दिक इन खिलाड़ियों को करेंगे ‘कुर्बान’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से नहीं खेलेंगे, ऐसे में पहले वनडे मैच में ईशान किशन के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते दिखेंगे।

New Delhi, Mar 14 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, पहले मैच में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से नहीं खेलेंगे, ऐसे में हार्दिक पंड्या टीम की कप्तानी संभालेंगे, हालांकि इस टीम में भारत अपनी मजबूत टीम के साथ खेल रहा है, टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कमर की चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गये हैं, जिसके बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की पूरी तस्वीर बदल जाएगी, टीम प्रबंधन पहले वनडे मैच में बड़ा बदलाव करते हुए एक खतरनाक बल्लेबाज को उतारेगा, आइये जानते हैं कि किस प्लेइंग इलेवन के साथ टीम इंडिया उतर सकती है।

ये होंगे ओपनिंग बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से नहीं खेलेंगे, ऐसे में पहले वनडे मैच में ईशान किशन के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते दिखेंगे, ईशान और शुभमन की जोड़ी बेहद खतरनाक है, ये दोनों बल्लेबाज पावर प्ले में जमकर रन बनाते हैं, दोनों ने हाल के दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1-1 दोहरा शतक लगाया है, ईशान कुछ ही ओवरों में मैच पलटने का दम रखते हैं, ईशान टीम इंडिया को विकेटकीपिंग का भी ऑप्शन देते हैं।

मध्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में नंबर तीन पर विराट कोहली खेलेंगे, इन दिनों विराट भी शानदार फॉर्म में हैं, विराट ने टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों प्रारुप में हाल के दिनों में शतक लगाया है, श्रेयस अय्यर इस सीरीज से बाहर हो गये हैं, टीम प्रबंधन ऐसे में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 पर मौका दे सकती है, फिर नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल खेलेंगे।

ऑलराउंडर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिये बतौर ऑलराउंडर कप्तान हार्दिक पंड्या खेलेंगे, फिर 7 पर रविन्द्र जडेजा, तो नंबर 8 पर अक्षर पटेल का स्थान पक्का माना जा रहा है, ये तीनों ही गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अपना योगदान देने में सक्षम हैं।

गेंदबाजी
अगर गेंदबाजी की बात करें, तो तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, सिराज के साथ शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है, बतौर चौथे तेज गेंदबाज हार्दिक पंड्या रहेंगे, तो स्पिनर के रुप में जडेजा और अक्षर पटेल हैं।
संभावित प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago