वनडे खेलने लायक नहीं है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी?, जल्द खत्म हो सकता है करियर

इस मैच में शुभमन गिल (0) और रोहित शर्मा (13) के आउट होने के बाद टीम इंडिया की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के कंधों पर थी, लेकिन वो बीच मझधार में टीम को छोड़कर चलते बने।

New Delhi, Mar 20 : ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापत्तनम में खेले गये दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को 10 विकेट से हराया, इसके साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली, अब वनडे सीरीज का तीसरा मैच 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा, इस सीरीज में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लाप रहा है, इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई है, भारत को शर्मनाक हार का खामियाजा भुगतना पड़ा।

वनडे में खेलने लायक नहीं
इस मैच में शुभमन गिल (0) और रोहित शर्मा (13) के आउट होने के बाद टीम इंडिया की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के कंधों पर थी, लेकिन वो बीच मझधार में टीम को छोड़कर चलते बने, वो इस मैच में गोल्डन डक (0) पर आउट हो गये, सूर्या के आउट होने के बाद टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम ताश की पत्तों की तरह बिखर गया, सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी गोल्डन डक पर आउट हुए थे, सूर्या ने वनडे में आखिरी 10 पारियों में 9(8), 8 (6), 4(3), 34नाबाद(25), 6(10), 4(4), 31(26), 14 (9), 0 (1), 0(1) के स्कोर बनाये हैं।

खत्म हो सकता है करियर
सूर्या ने अब तक 22 वनडे मैचों की 20 पारियों में 25.47 के औसत से 433 रन बनाये हैं, इस दौरान 2 अर्धशतक लगाया है। पिछली 14 पारियों में सूर्यकुमार यादव ने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है, इस दौरान सिर्फ 5 बार दहाई का आंकड़ा छू पाये हैं, अगर ऐसा ही हाल रहा, तो सूर्यकुमार यादव का वनडे करियर जल्द खत्म हो सकता है।

प्लेइंग इलेवन में नहीं बनती जगह
सूर्यकुमार यादव के इस फ्लाप शो से एक बात तो तय है कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नंबर 4 पर जगह नहीं बनती है, क्योंकि नंबर 4 पर ऐसे बल्लेबाज की जरुरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे, उसे जीत के करीब ले जाए, सूर्या ऐसा नहीं कर पा रहे हैं, अगले मैच में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है।

नंबर 4 के दावेदार
टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक हुडा नंबर 4 के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, दीपक बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी का भी विकल्प देते हैं, हालांकि कप्तान और टीम प्रबंधन सूर्यकुमार यादव पर भरोसा दिखा रहा है, लेकिन आंकड़े कुछ और ही गवाही दे रहा है, ऐसे में माना जा रहा है कि तीसरे वनडे में दीपक हुडा को आजमाया जा सकता है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago