वनडे खेलने लायक नहीं है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी?, जल्द खत्म हो सकता है करियर

इस मैच में शुभमन गिल (0) और रोहित शर्मा (13) के आउट होने के बाद टीम इंडिया की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के कंधों पर थी, लेकिन वो बीच मझधार में टीम को छोड़कर चलते बने।

New Delhi, Mar 20 : ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापत्तनम में खेले गये दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को 10 विकेट से हराया, इसके साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली, अब वनडे सीरीज का तीसरा मैच 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा, इस सीरीज में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लाप रहा है, इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई है, भारत को शर्मनाक हार का खामियाजा भुगतना पड़ा।

Advertisement

वनडे में खेलने लायक नहीं
इस मैच में शुभमन गिल (0) और रोहित शर्मा (13) के आउट होने के बाद टीम इंडिया की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के कंधों पर थी, लेकिन वो बीच मझधार में टीम को छोड़कर चलते बने, वो इस मैच में गोल्डन डक (0) पर आउट हो गये, surya kumar सूर्या के आउट होने के बाद टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम ताश की पत्तों की तरह बिखर गया, सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी गोल्डन डक पर आउट हुए थे, सूर्या ने वनडे में आखिरी 10 पारियों में 9(8), 8 (6), 4(3), 34नाबाद(25), 6(10), 4(4), 31(26), 14 (9), 0 (1), 0(1) के स्कोर बनाये हैं।

Advertisement

खत्म हो सकता है करियर
सूर्या ने अब तक 22 वनडे मैचों की 20 पारियों में 25.47 के औसत से 433 रन बनाये हैं, इस दौरान 2 अर्धशतक लगाया है। पिछली 14 पारियों में सूर्यकुमार यादव ने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है, इस दौरान सिर्फ 5 बार दहाई का आंकड़ा छू पाये हैं, अगर ऐसा ही हाल रहा, तो सूर्यकुमार यादव का वनडे करियर जल्द खत्म हो सकता है।

Advertisement

प्लेइंग इलेवन में नहीं बनती जगह
सूर्यकुमार यादव के इस फ्लाप शो से एक बात तो तय है कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नंबर 4 पर जगह नहीं बनती है, क्योंकि नंबर 4 पर ऐसे बल्लेबाज की जरुरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे, उसे जीत के करीब ले जाए, सूर्या ऐसा नहीं कर पा रहे हैं, अगले मैच में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है।

नंबर 4 के दावेदार
टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक हुडा नंबर 4 के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, दीपक बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी का भी विकल्प देते हैं, हालांकि कप्तान और टीम प्रबंधन सूर्यकुमार यादव पर भरोसा दिखा रहा है, लेकिन आंकड़े कुछ और ही गवाही दे रहा है, ऐसे में माना जा रहा है कि तीसरे वनडे में दीपक हुडा को आजमाया जा सकता है।