Categories: सियासत

शिंदे सरकार की डेथ वारंट जारी, 15 दिनों में गिर जाएगी सरकार, संजय राउत का बड़ा दावा

शिवसेना के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले धड़े के प्रमुख नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है, उम्मीद है कि न्याय होगा।

New Delhi, Apr 24 : शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने दावा किया कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार का डेथ वारंट जारी हो गया है, ये अगले 15-20 दिन में गिर जाएगी, हालांकि सत्ताधारी शिवसेना (शिंदे की अगुवाई वाली) ने राउत को फर्जी ज्योतिषी करार दिया है और कहा कि उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना में ऐसे कई नेता हैं, जो इस तरह की भविष्यवाणियां करते हैं।

न्याय होगा
शिवसेना के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले धड़े के प्रमुख नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है, उम्मीद है कि न्याय होगा, राज्यसभा सदस्य संजय राउत उच्चतम न्यायालय में लंबित उन याचिकाओं का जिक्र कर रहे थे, जिनमें से एक में शिवसेना (शिंदे धड़े) के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने का अनुरोध किया गया है, जिन्होने उद्धव के नेतृत्व के खिलाफ बगावत की थी। संजय राउत ने दावा किया कि मौजूदा सीएम और उनके 40 विधायकों की सरकार 15-20 दिन में गिर जाएगी, इस सरकार का डेथ वारंट जारी हो गया है, अब ये तय होना है कि कौन इस पर हस्ताक्षर करेगा, शिवसेना (यूबीटी) के नेता पहले ये भी दावा कर चुके हैं कि शिंदे सरकार फरवरी में गिर जाएगी।

फर्जी ज्योतिषी
पुणे में महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री तथा शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सदस्य दीपक केसरकर ने संजय राउत को फर्जी ज्योतिषी बताया, केसरकर ने कहा कि हाईकोर्ट को कम से कम याचिकाओं पर अपना फैसला देने के लिये समय दिया जाना चाहिये, जिसमें शिवसेना के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने के अनुरोध वाली याचिका भी शामिल है।

शरद पवार पार्टी में मचे घमासान पर क्या बोले
दूसरी ओर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अगर कोई पार्टी तोड़ने की साजिश रच रहा है, तो पार्टी को कड़ी कार्रवाई करनी होगी, शरद पवार की ये टिप्पणी उनके भतीजे अजित पवार के अगले राजनीतिक कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच आई है, ऐसी चर्चाएं हैं कि अजित पवार महाराष्ट्र में सत्ताधारी बीजेपी से नजदीकियां बढा रहे हैं। अजित पवार के कहा था कि वो 100 फीसदी महाराष्ट्र का सीएम बनना चाहेंगे, एनसीपी 2024 विधानसभा चुनावों का इंतजार करने के बजाय अभी भी मुख्यमंत्री पद पर दावा जता सकती है, शरद पवार ने कहा अगर कल कोई पार्टी तोड़ने की कोशिश कर रहा है, तो ये उनकी रणनीति है, यदि हमें एक रुख अपनाना है, तो हमें कड़ा रुख अपनाना होगा, हालांकि इस मुद्दे पर आज बात करना उचित नहीं है, क्योंकि हमने इस पर अभी तक चर्चा नहीं की है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago