शिंदे सरकार की डेथ वारंट जारी, 15 दिनों में गिर जाएगी सरकार, संजय राउत का बड़ा दावा

शिवसेना के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले धड़े के प्रमुख नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है, उम्मीद है कि न्याय होगा।

New Delhi, Apr 24 : शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने दावा किया कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार का डेथ वारंट जारी हो गया है, ये अगले 15-20 दिन में गिर जाएगी, हालांकि सत्ताधारी शिवसेना (शिंदे की अगुवाई वाली) ने राउत को फर्जी ज्योतिषी करार दिया है और कहा कि उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना में ऐसे कई नेता हैं, जो इस तरह की भविष्यवाणियां करते हैं।

Advertisement

न्याय होगा
शिवसेना के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले धड़े के प्रमुख नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है, उम्मीद है कि न्याय होगा, sanjay raut (1) राज्यसभा सदस्य संजय राउत उच्चतम न्यायालय में लंबित उन याचिकाओं का जिक्र कर रहे थे, जिनमें से एक में शिवसेना (शिंदे धड़े) के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने का अनुरोध किया गया है, जिन्होने उद्धव के नेतृत्व के खिलाफ बगावत की थी। संजय राउत ने दावा किया कि मौजूदा सीएम और उनके 40 विधायकों की सरकार 15-20 दिन में गिर जाएगी, इस सरकार का डेथ वारंट जारी हो गया है, अब ये तय होना है कि कौन इस पर हस्ताक्षर करेगा, शिवसेना (यूबीटी) के नेता पहले ये भी दावा कर चुके हैं कि शिंदे सरकार फरवरी में गिर जाएगी।

Advertisement

फर्जी ज्योतिषी
पुणे में महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री तथा शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सदस्य दीपक केसरकर ने संजय राउत को फर्जी ज्योतिषी बताया, केसरकर ने कहा कि sanjay raut हाईकोर्ट को कम से कम याचिकाओं पर अपना फैसला देने के लिये समय दिया जाना चाहिये, जिसमें शिवसेना के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने के अनुरोध वाली याचिका भी शामिल है।

Advertisement

शरद पवार पार्टी में मचे घमासान पर क्या बोले
दूसरी ओर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अगर कोई पार्टी तोड़ने की साजिश रच रहा है, तो पार्टी को कड़ी कार्रवाई करनी होगी, शरद पवार की ये टिप्पणी उनके भतीजे अजित पवार के अगले राजनीतिक कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच आई है, ऐसी चर्चाएं हैं कि अजित पवार महाराष्ट्र में सत्ताधारी बीजेपी से नजदीकियां बढा रहे हैं। अजित पवार के कहा था कि वो 100 फीसदी महाराष्ट्र का सीएम बनना चाहेंगे, एनसीपी 2024 विधानसभा चुनावों का इंतजार करने के बजाय अभी भी मुख्यमंत्री पद पर दावा जता सकती है, शरद पवार ने कहा अगर कल कोई पार्टी तोड़ने की कोशिश कर रहा है, तो ये उनकी रणनीति है, यदि हमें एक रुख अपनाना है, तो हमें कड़ा रुख अपनाना होगा, हालांकि इस मुद्दे पर आज बात करना उचित नहीं है, क्योंकि हमने इस पर अभी तक चर्चा नहीं की है।