Categories: वायरल

बुलढाणा- नींद में थे यात्री, डिवाइडर से टकराते ही टायर फटा, बस में लगी आग, 26 की गई जान

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा में हुए इस हादसे के पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

New Delhi, Jul 01 : महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस वे पर शनिवार आधी रात भयंकर घटना घट गई, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई, एक निजी बस नागपुर से पुणे जा रही थी, तभी उसका टायर फट गया, बस एक पोल तथा डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई, जिससे उसका डीजल टैंक फट गया, बस में आग लग गई, हादसे के समय बस सवार ज्यादातर लोग सो रहे थे, बस में कुल 33 लोग सवार थे, जिसमें 26 की मौत हो गई है, बाकी 7 का इलाज चल रहा है, शव बुरी तरह झुलस गये हैं, उनकी पहचान करना भी कठिन हो रहा है।

जांच के आदेश
बुलढाणा के जिला कलेक्टर डॉ. एचपी तुम्मोड ने कहा कि डीएनए जांच होने के बाद सभी शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा, हादसे में मरने वालों में 3 बच्चे तथा अन्य वयस्क हैं, पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है, उन्होने कहा मेरी संवेदनाएं तथा प्रार्थनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ है, जिन्होने हादसे में जान गंवाई। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है, पीएम मोदी ने कहा बुलढाणा में बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि तथा घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा में हुए इस हादसे के पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है, उन्होने हादसे के जांच के आदेश दिये हैं, डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडण्वीस ने कहा कि बुलढाणा बस हादसे में घायल हुए लोगों के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी, हम जिले के साथ-साथ पुलिस प्रशासन के भी संपर्क में हैं, हर तरह की मदद तुरंत मुहैया कराई जा रही है, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में हुए हादसे पर दुख जाहिर किया है।

अमित शाह ने क्या कहा
अमित शाह ने कहा ये हादसा हृदय विदारक है, दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ है, ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं। वहीं बुलढाणा बस दुर्घटना का शिकार हुई बस के मालिक वीरेन्द्र डारना ने कहा ये हमारे परिवार की बस है, जिसे मैंने 2020 में लिया था, ये बस पूरी तरह से नई है, दस्तावेज पूरी तरह से ठीक हैं, बस चालक के पास अच्छा अनुभव है, चालक के मुताबिक बस का टायर फटने से बस डिवाइडर पर चढ गई, अत्यंत ज्वलनशील पदार्थों ने आग पकड़ ली।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

11 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

11 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago