बुलढाणा- नींद में थे यात्री, डिवाइडर से टकराते ही टायर फटा, बस में लगी आग, 26 की गई जान

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा में हुए इस हादसे के पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

New Delhi, Jul 01 : महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस वे पर शनिवार आधी रात भयंकर घटना घट गई, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई, एक निजी बस नागपुर से पुणे जा रही थी, तभी उसका टायर फट गया, बस एक पोल तथा डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई, जिससे उसका डीजल टैंक फट गया, बस में आग लग गई, हादसे के समय बस सवार ज्यादातर लोग सो रहे थे, बस में कुल 33 लोग सवार थे, जिसमें 26 की मौत हो गई है, बाकी 7 का इलाज चल रहा है, शव बुरी तरह झुलस गये हैं, उनकी पहचान करना भी कठिन हो रहा है।

Advertisement

जांच के आदेश
बुलढाणा के जिला कलेक्टर डॉ. एचपी तुम्मोड ने कहा कि डीएनए जांच होने के बाद सभी शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा, हादसे में मरने वालों में 3 बच्चे तथा अन्य वयस्क हैं, पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है, उन्होने कहा मेरी संवेदनाएं तथा प्रार्थनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ है, जिन्होने हादसे में जान गंवाई। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है, पीएम मोदी ने कहा बुलढाणा में बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि तथा घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Advertisement

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा में हुए इस हादसे के पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है, उन्होने हादसे के जांच के आदेश दिये हैं, eknath shinde (1) डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडण्वीस ने कहा कि बुलढाणा बस हादसे में घायल हुए लोगों के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी, हम जिले के साथ-साथ पुलिस प्रशासन के भी संपर्क में हैं, हर तरह की मदद तुरंत मुहैया कराई जा रही है, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में हुए हादसे पर दुख जाहिर किया है।

Advertisement

अमित शाह ने क्या कहा
अमित शाह ने कहा ये हादसा हृदय विदारक है, दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ है, ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं। amit shah वहीं बुलढाणा बस दुर्घटना का शिकार हुई बस के मालिक वीरेन्द्र डारना ने कहा ये हमारे परिवार की बस है, जिसे मैंने 2020 में लिया था, ये बस पूरी तरह से नई है, दस्तावेज पूरी तरह से ठीक हैं, बस चालक के पास अच्छा अनुभव है, चालक के मुताबिक बस का टायर फटने से बस डिवाइडर पर चढ गई, अत्यंत ज्वलनशील पदार्थों ने आग पकड़ ली।