जश्न की तैयारी, बेजोड़ रिकॉर्ड तैयार करने को बेकरार हिंदुस्तान !

हिंदुस्तान जल्द ही एक बड़ा रिकॉर्ड तैयार करने जा रहा है। इसके लिए तैयारी चल रही है। उम्मीद है कि ये रिकॉर्ड जल्द ही तैयार होगा।

Advertisement

देश इस वक्त हर क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। इनमें से जिस बात की चर्चा आजकल सबसे ज्यादा हो रही है, वो है हिंदुस्तान का शेयर मार्केट। हर दिन ये बाजार नए नए रिकॉर्ड तैयार कर रहा है। साल 2013 एक ऐसा वक्त था, जब इस बाजार से निवेशकों ने अपना मुंह मोड़ दिया था। लेकिन अचानक बहार आ गई और बाजार एक बार फिर से उछाल भर रहा है। कभी जिस मार्केट की निफ्टी के लिए 10,000 का लेवल छूने की उम्मीद नाकाफी भर था, आज वो मार्केट इस लेवल पर पहुंच गया है और हैरानी की बात तो ये है कि निफ्टी के 12,000 के लेवल पर पहुंचने के दांव लगने शुरू हो गए हैं।

Advertisement

एक्सपर्ट्स का कहना है कि साल 2018 में निफ्टी 12,000 के लेवल को पार कर जाएगा। जीएसटी, अच्छी बारिश और ना जाने कितने ऐसे संकेत हैं, जो इस मार्केट की तरक्की को आशावादी बना रहे हैं।शेयर मार्केट, हिंदुस्तान, हिंदुस्तान निवेशक धड़ाधड़ दांव लगा रहे हैं और बाजार लगातार तरक्की कर रहा है। इसके अलावा कुछ और बातें हैं, जिनके बारे में आपका जानना जरूरी है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि अगर किसी ग्लोबल परिघटना की वजह से बाजार को झटका नहीं लगा तो हिंदुस्तान का बाजार एक नया रिकॉर्ड कायम करेगा। ऐसा पहली बार देखा गया है कि निफ्टी 10,000, हिंदुस्तान के लेवल पर पहुंच रहा है। निवेशकों में उत्साह की लहर है और इस बीच खास बात ये है कि हर किसी के लिए ये बाजार फायदे का सौदा साबित हो रहा है। सेंसेक्स लगातार उछाल भर रहा है। पहले कभी सेंसेक्स बढ़ता था तो अचानक गिर भी जाता था।

लेकिन इस बार खास बात ये है कि सेंसेक्स आगे बढ़कर अचानक गिर नहीं रहा है। इसमें सेटेबिलिटी देखने को मिल रही है, जो कि शेयर मार्केट के लिए अच्छा संकेत बनकर उभर रही है। ऐसे में आने यर बाजार, हिंदुस्तानवाला हिंदुस्तान के लिए बेहतरीन साबित होने जा रहा है। एक्सपर्ट्स लगातार इसके आगे बढ़ने की उम्मीद लगा रहे हैं।