सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा चढाने से भी वो जल्द प्रसन्न हो जाते हैं, साथ ही धतूरे के कुछ उपाय करके भी शिव जी की कृपा पाई सकती है।

New Delhi, Jul 05 : हिंदू धर्म में सावन को बेहद पवित्र महीना माना जाता है, इस दौरान भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिये भक्त सावन सोमवार को व्रत रखते हैं, साथ ही भगवान शिव के भक्त कई चीजें चढाते हैं, जिससे खुश होकर भोलेनाथ अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं, इस बार सावन 4 जुलाई से शुरु हो चुका है, मान्यता है कि धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा चढाने से भी वो जल्द प्रसन्न हो जाते हैं, साथ ही धतूरे के कुछ उपाय करके भी शिव जी की कृपा पाई सकती है।

Advertisement

सावन में करें ये महाउपाय
धन लाभ के लिये- ज्योतिष के मुताबिक सावन सोमवार के दिन धतूरे की जड़ को घर में स्थापित करें, rupee 3 इसके बाद मां काली की पूजा करके उनके बीज मंत्र का 108 बार जाप करें, जिससे धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती है।

Advertisement

संतान प्राप्ति के लिये- ज्योतिष के मुताबिक सावन के महीने में धतूरा का फल शिवलिंग पर अर्पित करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है।
संकट दूर करने के लिये- शास्त्रों के मुताबिक सावन के महीने में अश्लेषा नक्षत्र में धतूरे की जड़ को घर में लाकर स्थापित कर दें, shiv parvati ऐसी मान्यता है कि इससे घर में आने वाला संकट टल जाएगा।

Advertisement

बुरी शक्तियों से बचाव के लिये- शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में काले धतूरे की जड़ को रविवार shiv या मंगलवार के दिन घर में स्थापित करने से बुरी शक्तियां आसपास भी नहीं भटकती, साथ ही घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)