क्या नरेन्द्र मोदी इसी न्यू इंडिया की बात करते हैं ?

क्या बीजेपी आज ताल ठोक कर देश से वादा करेगी कि कल न्यू इंडिया में इस गुंडा-उग्रवादी के पास वोट के लिए दामन नहीं फैलाएगी?

New Delhi, Aug 25 : राम रहीम जैसे लोग अरबन नक्सल के सरगना हैं। सरकार कितनी बेचारी, निर्बल और कमजोर है, वह साबित करते हैं। वह बताते हैं कि चंद वोट की गारंटी देने के लिए वह राजनीति को बंधक बना सकते हैं। क्या वोट पाने के लिए सरकारों का इनकी गुंडई के सामने इस तरह सरेंडर शर्मनाक है। और वह कैसी निकम्मे लोग हैं जो रेप के खिलाफ आर्डर आने से पहले फैसला सुनाना से रोकना चाहते हैं। गौर से देखिये, इनमें कई महिलाएं भी दिखेंगी।

Advertisement

ऐसे समाज में हम अपेक्षा करते हैं कि सब ठीक हो जाएगा और कानून का राज हो जाएगा। इस बाबा के दो करोड़ से अधिक फालोअर हैं। हां, 2 करोड़ से अधिक।
एक आदमी पर रेप का फैसला सुनाना है। और इस फैसला को सुनाने के लिए–
-दो राज्यों में कर्फयू जैसी स्थिति है
-दो राज्यों में नेट बैन कर दिया गया
-माेबाइल नेटवर्क भी लिमिटेड की जा रही है
-पचास हजार से अधिक पुलिक और 1000 आर्मी लगे हैं
-स्कूल और ऑफिस बंद कर दिये गये हैं
-अलर्ट इस तरह किये गये हैं जैसे किसी युद्ध की स्थिति में की जाती है
-दोनों राज्यों में जरूरी सामनों की सप्लाई ठप कर दी गयी है।

Advertisement

-राम रहीम का सपोर्टर कैमरे पर आकर खुलआम कर रहा है कि अगर उसके गुरु के खिलाफ जजमेंट आया तो वह पूरे इलाके में आग लगा देगा।
-यह वही हरियाणा है जहां एक साल पहले ही जाट आंदोलन में पूरे राज्य को बंधक बनाकर छोड़ दिया गया था। पुलिस-प्रशासन के लोग डर के मारे डर के मारे भाग गये थे।
-यह वही हरियाणा है जहां दंगाई रामपाल को पकड़ने के लिए सात दिन तक पुलिस-सेना कोशिश करती रही। दंगा हुआ। तब पकड़ाए।
क्या नरेन्द्र मोदी इसी न्यू इंडिया की बात करते हैं? क्या बीजेपी आज ताल ठोक कर देश से वादा करेगी कि कल न्यू इंडिया में इस गुंडा-उग्रवादी के पास वोट के लिए दामन नहीं फैलाएगी?

Advertisement

कौन हैं वे लाखों लोग जो राम रहीम के सपोर्टर हैं?
और हां, अगर रामपाल, राम रहीम, जाट दंगा जैसी स्थिति अगर बिहार से आती जहां लोग पूरे इलाके को बंधक को बना लेते तो अब तक जंगलराज की कितनी कहानियां लिखी जा चुकी होती।

(नरेन्द्र नाथ के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजीा विचार हैं)