मोदी और अजित डोभाल के नाम से थरथर कांपता है अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम

दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने खुलासा किया है कि डी कंपनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बहुत डरती है।

New Delhi Sep 22 : जब से देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है, जब से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, जब से अजित डोभाल राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बने हैं, अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की रातों की नींद और दिन का चैन गायब हो गया है। दाऊद इब्राहिम को हर वक्‍त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अजित डोभाल का खौफ सताता रहा है। डॉन के डर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले तीन साल से उसने अपने परिवार के एक भी सदस्‍य से संपर्क तक नहीं किया है। ईद बकरीद तक पर उसने फोन करने बंद कर दिए हैं। यहां तक की वो महाराष्‍ट्र में मौजूद अपने गुर्गों से भी कोई बात नहीं करता है। इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने किया है।

Advertisement

इकबाल कासकर इस वक्‍त ठाणे पुलिस की रिमांड पर है। अभी 19 सितंबर की रात ही एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट प्रदीप शर्मा ने इकबाल कासकर और उसके चार साथियों को दाऊइ इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर से उठा लिया था। पुलिस के क्‍लासरूम में उससे पूछताछ की जा रही है। इकबाल कासकर ने पुलिस को बताया है कि दाऊद ने परिवार के किसी भी सदस्‍य से तीन साल में एक बार भी फोन पर बात नहीं की। जबकि इससे पहले वो लगातार परिवार के लोगों के संपर्क में रहता है। इकबाल कासकर खुद इस बात को मानता है कि दाऊद को भारतीय जांच एजेंसियों का खौफ है। उसे हर वक्‍त इस बात का डर बना रहता है कि कहीं उसका फौन टैप ना हो जाए और उसकी सटीक लोकेशन की जानकारी भारत की खुफिया एजेंसियों तक पहुंच जाए।

Advertisement

तीन साल का मतलब साफ है क‍ि जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है दाऊद इब्राहिम ने हिंदुस्‍तान में मौजूद अपने परिवार और गुर्गों से सीधा संपर्क करना छोड़ दिया है। अगर उसे किसी के पास कोई मैसेज पास भी करवाना होता है कि वो इसके लिए अनीस इब्राहिम या फिर छोटा शकील की मदद लेता है। अनीस इब्राहिम दाऊद का छोटा भाई है। इकबाल कासकर ने इस बात को भी कबूल किया है अनीस लगातार परिवार के लोगों को अंतरराष्‍ट्रीय नंबरों से फोन करता रहता है। इकबाल कासकर ने अपने पास मौजूद दाऊद इब्राहिम के चार ठिकानों के पते भी पुलिस को नोट करा दिए हैं। दाऊद अभी पाकिस्‍तान में ही पनाह लिए हुए है। जबकि पाकिस्‍तान हमेशा से इस बात से इनकार करता रहा है कि दाऊद उसके यहां पर है।

Advertisement

इकबाल कासकर ने ये भी बताया है कि दाऊद के भीतर मोदी सरकार और अजित डोभाल का खौफ इस कदर बैठा हुआ है कि वो कराची में भी लगातार अपनी लोकेशन बदलता रहता है। ताकि किसी के नजर में ना आ सके। इस बात में कोई शक नहीं है कि भारतीय खुफिया एजेंसी सालों से दाऊद के पीछे पड़ी हुई हैं। इस बात का भी खुलासा हो चुका है कि एक बार मलेशिया में ही दाऊद को टपकाने की प्‍लानिंग हो गई थी। इस ऑपरेशन को खुफिया विभाग ने ही तैयार कर किया था। लेकिन, एेन वक्‍त पर मुंबई पुलिस की गलती के चलते पूरा का पूरा प्‍लान फेल हो गया था। दाऊद इब्राहिम इस बात को बखूबी जानता है‍ कि वो मोदी के सामने बैठा हुआ वो बकरा है जिसकी मां ज्‍यादा दिन तक खैर नहीं मना सकती है। या तो वो भारतीय एजेंसियों के हाथों पकड़ा जाएगा या फिर मारा जाएगा। दुनियाभर में डॉन के दुश्‍मनों की भी कोई कमी नहीं हैं।