हनीप्रीत की ‘फरारी’ में सरकारी कॉकटेल ! बेशर्म है हरियाणा पुलिस

एक लड़की ने पिछले एक महीने से हरियाणा पुलिस को छका रखा है। या कहें कि हरियाणा पुलिस हनीप्रीत से छकने का नाटक कर रही है। लेकिन क्‍यों ?

New Delhi Sep 27 : 25 अगस्‍त से हनीप्रीत फरार है। एक महीने से ज्‍यादा का वक्‍त हो चुका है वो अब तक पुलिस के हाथ नहीं लग पाई है। क्‍या हनीप्रीत की फरारी में सरकारी कॉकटेल मिला हुआ है ? ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्‍योंकि हरियाणा की जो पुलिस हनीप्रीत की तलाश में नेपाल में छापेमारी का दावा कर रही है वो हनी दिल्‍ली में ही है। सोमवार को उसने अपने वकील से ना सिर्फ मुलाकात की बल्कि दो घंटे तक उसी के आफिस में गुजारे। कानूनी चकल्‍लसों पर चर्चा की और पुलिस को हवा तक नहीं लगी। कहने को तो मीडिया में हनीप्रीत इस वक्‍त मोस्‍ट वांटेड है। लेकिन, तलाश धेला भर नहीं हो रही है। अगर ऐसे में हरियाणा पुलिस के लिए नाकारा शब्‍द का इस्‍तेमाल किया जाए तो गलत नहीं होगा।

Advertisement

हनीप्रीत का वकील आज भी कोर्ट के भीतर खड़े होकर ये दावा कर रहा है कि अगर अदालत हुक्‍म दे तो वो दो घंटे के भीतर उसे कोर्ट में हाजिर कर सकता है। यानी वो सिर्फ दो घंटे में दिल्‍ली हाईकोर्ट में पेश हो सकती है। इतनी बड़ी लीड मिलने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। क्‍या हनीप्रीत की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस पर कोई दवाब है ? क्‍या हरियाणा सरकार हनीप्रीत को बचाना चाहती है ? या‍ फिर हनी प्रीत के भागने में पंजाब सरकार उसकी मदद कर रही है ? ये वो सवाल हैं जो पूर्व के हालातों को देखकर उठाए जा रहे हैं। हनी प्रीत को भगाने और बचाने में कांग्रेस के एक पूर्व विधायक का भी नाम सामने आ रहा है। हरियाणा पुलिस हनी प्रीत की तलाश में कई राज्‍यों में छापेमारी का दावा कर रही है। लेकिन, क्‍या ये दावा सच है ?

Advertisement

कहने वाले तो ये भी कह रहे हैं कि हनीप्रीत रामरहीम की सबसे बड़ी राजदार है। वो बाबा के बिस्‍तर से लेकर बैंक तक के सारे राज जानती है। तो क्‍या वो बाबा के अलावा कई और लोगों की भी राजदार है। जिनके ताल्‍लुक राम रहीम से रहे हैं ? क्‍या ऐसे लोग नहीं चाहते हैं कि बाबा की ये बेडरूम बेटी पुलिस के हत्‍थे चढ़े। हनी प्रीत के वकील ने अदालत के भीतर जो दावे किए हैं उससे हरियाणा पुलिस पर संदेह और भी गहरा जाता है। वकील का कहना है कि वो पुलिस की जांच में सहयोग करना चाहती है। लेकिन, पुलिस की ओर से कभी भी उसे कोई नोटिस ही जारी नहीं किया गया। अगर ये बात सच है तो वाकई हरियाणा पुलिस को इस बात का जबाव देना चाहिए कि आखिर वो एक महीने से क्‍या कर रही थी ?

Advertisement

हनीप्रीत के वकील ने अदालत को बताया है कि उसकी जान को खतरा है। पंजाब और हरियाणा के ड्रग्‍स सिंडिकेट उसके पीछे पड़े हैं। हनीप्रीत के वकील का ये दावा अपने आप में बहुत कुछ बयां कर रहा है। क्‍या डेरा के तार ड्रग्‍स सिंडिकेट से भी जुड़े थे ? क्‍या बाबा के समधि और कांग्रेस नेता का भी इस मामले में कोई इनवॉलमेंट हैं ? क्‍या कुछ खास लोगों को बचाने के लिए हनीप्रीत को  जबरन भगाया जा रहा है ? अगर ये सब नहीं है तो क्‍या हनी प्रीत इतनी बड़ी अपराधी बन चुकी है कि पूरी की पूरी एक राज्‍य की पुलिस को चकमा देती घूमे। वो भी दिल्‍ली एनसीआर में। ना जाने क्‍यों हनी प्रीत की फरारी में भी बड़ी साजिश की बू नजर आ रही है। फिलहाल तो हर किसी के पास सिवाए हनी प्रीत की गिरफ्तारी की खबर के इंतजार के अलावा कोई दूसरा रास्‍ता नहीं है। शक और संदेह के साथ इस खबर का इंतजार आप भी कीजिए और हम भी करते हैं।