गुजरात में सता रहा है डर, पीएम मोदी के बाद योगी और सुषमा स्वराज भी संभालेंगी मोर्चा !

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह प्रदेश जा रहे हैं, आज प्रधानमंत्री द्वारिकाधीश के दर्शन के साथ गुजरात दौरे की शुरुआत करेंगे।

New Delhi, Oct 07 : गुजरात में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले ही बीजेपी ने चुनावी माहौल बनाना शुरु कर दिया है। पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह प्रदेश जा रहे हैं, आज प्रधानमंत्री द्वारिकाधीश के दर्शन के साथ गुजरात दौरे की शुरुआत करेंगे, उनके बाद बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 13 से 15 अक्टूबर तक दक्षिण गुजरात में गुजरात गौरव यात्रा करेंगे, उनके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अहमदाबाद मे करीब एक लाख महिलाओं को संबोधित करेंगी।

Advertisement

दरअसल चुनावी पंडितों के अनुसार बीजेपी इस बार गुजरात में बड़े चेहरे की कमी के साथ-साथ बीस साल से ज्यादा की एंटी इन्कम्बेंसी का भी सामना कर रही है। ऐसे में बीजेपी के लिये 2019 लोकसभा चुनाव से पहले ये बड़ा टेस्ट है, जहां पर उन्हें हर हाल में वापसी करनी होगी। यही वजह है कि टाइट शेड्यूल के बावजूद पीएम लगातार गुजरात के लिये समय निकाल रहे हैं, आपको बता दें कि पीएम अपने दो दिवसीय दौरे पर द्वारिकाधीश के दर्शन के बाद द्वारिका, राजकोट, वडनगर और भरुच में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। साथ ही बीजेपी के दूसरे दिग्गजों को भी मैदान में उतारने की तैयारी चल रही है।

Advertisement

अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर नरेन्द्र मोदी पीएम बनने के बाद पहली बार अपने जन्म स्थान वडनगर भी जाएंगे, मालूम हो कि वडनगर वही स्थान है, जहां पर मोदी बचपन में चाय बेचा करते थे। वो रेलवे स्टेशन के रिनोवेशन के बाद उसे भी देखेंगे। वडनगर रेलवे स्टेशन पर सफाई अभियान जोरो पर है, फायर बिग्रेड से गाड़ियां मंगवा पेड़-पौधों तक को धोया जा रहा है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ सूरत में उत्तर भारतीयों को गौरव यात्रा के दौरान संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि गुजरात में सबसे ज्यादा उत्तर भारतीय सूरत और दक्षिण गुजरात में रहते हैं, यहां पर उत्तर भारतीयों का करीब सात फीसदी वोट है, इन्हें ही लुभाने के लिये योगी आदित्यनाथ से गुजरात गौरव यात्रा करवाया जा रहा है।

Advertisement

उत्तर भारतीयों के बाद महिला वोट बैंक को लुभाने के लिये बीजेपी ने अपना सबसे शक्तिशाली चेहरा सुषमा स्वराज को भी उतारने की तैयारी है। इसी महीने 14 अक्टूबर को विदेश मंत्री अहमदाबाद के महिला टाउन हॉल में गुजरात की एक लाख महिलाओं से सीधी बातचीत करेंगी, इस दौरान महिलाएं विदेश मंत्री से कई सवाल भी पूछेंगी। इस दौरे के बाद 15 अक्टूबर को एक बार फिर से पीएम नरेन्द्र मोदी गुजरात आएंगे, 16 अक्टूबर को गांधीनगर में गुजरात गौरव यात्रा का समापन करेंगे। इस दौरे में प्रधानमंत्री के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी रहेंगे। यानी विधानसभा चुनाव के बिगुल बजने से पहले ही बीजेपी ने माहौल गरमा दिया गया है।