ट्रम्प चाचा की खोपड़ी सनक गई है, किम जोंग को डोज देनी ही पड़ेगी !

ट्रम्प चाचा का दिमाग फाइनल बार सनक गया है। वो किम जोंग को सबक सिखाने की ठान बैठे हैं। बयानों की दो मिसाइलें उत्तर कोरिया की तरफ छोड़ी हैं।

New Delhi, Oct 09: ये कोई बात होती है, पिछले कितने दिनों से सुन रहे हैैं, अब जंग शुरू हुई कि तब युद्ध छिड़ा। कुछ हो ही नहीं रहा है। अमेरिका और उत्तर कोरिया का झगड़ा स्कूली बच्चों की तरह होता जा रहा है। किम जोंग अपनी परमाणु ताकत को बढ़ाता ही जा रहा है। उसके लिए कोई सीमा तय नहीं है। वो जो चाहता है वो करता है, जनता की उसे परवाह नहीं है, देश की चिंता उसे है नहीं। तानाशाह से सवाल करे भी तो कौन करे। उत्तर कोरिया की परमाणु हथियारों की हवस इतनी बढ़ गई है कि वो सब कुछ दांव पर लगा रहा है। अमेरिका जो दुनिया में परमाणु हथियारों का सबसे बड़ा खिलाड़ी है उसे कैसे ये मंजूर होगा कि उसके सामने कोई अदना सा देश ये गुस्ताखी करे।

Advertisement

अब उत्तर कोरिया की इस गुस्ताखी की सजा डोनल्ड ट्रम्प देने का मन बना रहे हैं। पिछले काफी दिनों ये मन बना रहे हैं अभी तक ये साफ नहीं कर पाएं हैं ट्रम्प चाचा कि तानाशाह के खिलाफ किस तरह का एक्शन लिया जाए। इसी कश्मकश में तानाशाह को लगातार धमकियां दी जा रही हैं। संयुक्त राष्ट्र के मंच से भी किम जोंग को लताड़ लगा चुके हैं. लेकिन इन सबका कुछ असर नहीं हो रहा है। हर बार ये लगता है कि इस बार तो पक्का अमेरिका उत्तर कोरिया के खिलाफ हमला रर देगा, लेकिन होता कुछ नहीं है। कुल मिलाकर लब्बोलुआब ये है कि दोोनों देश इसी तरह से जुबानी हमला करते रहेंगे

Advertisement

इसका कारण भी है, आज के समय में किसी परमाणु शक्ति संपन्न देश पर हमला करना आत्मघाती कदम माना जाएगा, उत्तर कोरिया ने तो हाल ही में हाइड्रोजन बम का परीक्षण भी कर लिया है। ऐसे में उस पर हमला करते ट्रम्प कोई खतरा नहीं मोल ले सकते हैं। किम जोंग लगातार लंबी दूरी की मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। उसका एकमात्र लक्ष्य ये है कि किसी तरह से उसकी मिसाइलों की पहुंच अमेरिका तक हो जाए। उसके बाद अगर जंग की धमकी दी गई और जंग की नौबत आई तो शुरूआत उत्तर कोरिया की तरफ से होगी। यही कारण है कि ट्रम्प चाचा केवल बातों से तीर छोड़ रहे हैं।

Advertisement

अब ट्रम्प ने फिर से कहा है कि उत्तर कोरिया को समझाने की सारी कोशिशें बेकार हो गई हैं। उसके खइलाफ केवल एक चीज काम कर सकती है। वो है जंग, उसे हम तबाह कर देंगे। ट्रम्प ने ट्वीट करके इस बार अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने लिखा है कि अमेरिका के राष्ट्रपतियों और प्रशासन ने पिछले 25 सालों से उत्तर कोरिया से बात की है। कई तरह के समझौते किए गए और इस मामले में काफी पैसा भी खर्च किया गया। लेकिन इस तरह की चीजें काम नहीं आ रही हैं। अब केवल एक चीज काम करेगी। माने अब ट्रम्प का दिमाग सनक गया है। वो उत्तर कोरिया को सबक सिखाने की ठान चुके हैं। मगर कैसे और कब ?