अमित शाह की ‘गर्जना’ से अमेठी में दरक गया राहुल गांधी का ‘किला’

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी को उनके गढ़ यानी अमेठी में घुसकर चुनौती दी है। शाह ने राहुल से उनकी 3 पीढि़यों का हिसाब मांग लिया है।

New Delhi Oct 10 : क्‍या 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी अमेठी में अपना सियासी किला बचा पाएंगे ? आने वाले दिन राहुल गांधी के लिए बहुत ही चुनौती भरे रहने वाले हैं। जहां एक ओर राहुल गांधी गुजरात मेें चुनावी बिगुल फूंक रहे हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने अपनी टीम के साथ उनके सियासी किले पर ही धावा बोल दिया है। यानी एक तरह से देखा जाए तो इस वक्‍त बीजेपी और कांग्रेस में आरपार की लड़ाई चल रही है। राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्‍य गुजरात में जाकर उन पर वार कर रहे हैं तो अमित शाह ने गांधी परिवार की घेराबंदी अमेठी में ही शुरु कर दी है। ऐसे में राहुल का किला दरकता है या फिर बचता है देखना काफी दिलचस्‍प होगा।

Advertisement

दरअसल, मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, यूपी बीजेपी के अध्‍यक्ष महेंद्रनाथ पांडे ने अमेठी में रैली की। जहां से गांधी परिवार पर जमकर वार किया गया। अमित शाह ने इस रैली से एलान किया कि 2022 तक उत्‍तर प्रदेश को भी गुजरात जैसा बना दिया जाएगा। शाह ने यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जिताने के लिए अमेठी की जनता का शुक्रिया अदा किया। यहां की पांच में से चार सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी जीत दर्ज की थी। इस मौके पर उन्‍होंने स्‍मृति ईरानी के काम की तारीफ भी की। शाह ने कहा कि मैं ऐसा पहली बार देख रहा हूं जहां जीता हुआ उम्‍मीदवार जनता का हाल भी नहीं पूछता, जबकि हारा हुआ कंडीडेट विकास के काम करवाता है।

Advertisement

दरअसल, साल 2014 के लोकसभा चुनाव में स्‍ृमृति ईरानी ने राहुल गांधी को चुनौती दी थी। लेकिन, स्‍मृति ईरानी राहुल गांधी से चुनाव हार गईं थीं। पर चुनाव हारने के बाद भी वो नियमित तौर पर अमेठी का दौरा करती हैं। इतना ही नहीं उन्‍होंने यहां पर कई विकास के काम भी करवाएं हैं। इसीलिए अमित शाह ने यहां रैली में उनका उदारहण पेश किया। रैली में अमित शाह ने अपने ही अंदाज में राहुल गांधी पर वार किया। उन्‍होंने कहा कि मैं अमेठी की धरती से कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि आपकी 3-3 पीढ़ी को यहां की जनता ने वोट किया। बताइए आपने क्‍या किया। शाह ने राहुल गांधी को संबोधित करते हुए कहा कि आप केंद्र की मोदी सरकार से 3 साल का हिसाब मांगते हो, मैं आपसे आपकी 3 पीढि़यों के काम का हिसाब मांगता हूं।

Advertisement

यहां की जनता सालों से राहुल गांधी को चुनकर संसद भवन भेज रही है। लेकिन, अमेठी के पास अपना कलेक्ट्रेट ऑफिस तक नहीं है। सरकारी अस्‍पताल में टीबी यूनिट तक शुरु नहीं हुआ है। शाह ने कहा कि यहां पर विकास के दाे मॉडल हैं। एक गांधी-नेहरू परिवार का मॉडल है और दूसरा मोदी के विकास का मॉडल है। जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी उस वक्‍त यूपी को 2 लाख 80 हजार करोड़ रूपए मिलते थे लेकिन, अब मोदी राज में 7 लाख 10 हजार करोड़ रूपए दिए गए यूपी के विकास के लिए। यहां सिर्फ योगी आदित्‍यनाथ ही नहीं बल्कि स्‍मृति ईरानी और योगी आदित्‍यनाथ ने भी हुंकार भरी। जाहिर है बीजेपी नेताओं के तेवरों को देखकर कह सकते हैं कि आने वाले दिनों में राहुल गांधी को यहां बड़ी चुनौती का सामना करना पडेगा। 2019 में उनका ये सियासी किला दरकता है या फिर बचता है देखना काफी दिलचस्‍प होगा। क्‍योंकि राहुल से ज्‍यादा सौगात तो अमित शाह ने एक दिन में यहां की जनता को दे दिया।