राहुल गांधी और हार्दिक पटेल की सीक्रेट मीटिंग, चुनावी घमासान में सस्पेंस खत्म !

एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है कि अहमदाबाद में राहुल गांधी और हार्दिक पटेल के बीच मुलाकात हुई है। इससे घमासान और तेज हो गया है।

New Delhi, Oct 23 : गुजरात चुनाव सिर पर हैं। एक तरफ बीजेपी लगातार अपनी तैयारियों में जुटी है तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी जीत हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। यानी सियासी घमासान लगातार बढ़ता जा रहा है। इस सियासी घमासान के बीच एक और बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। खबर है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल के बीच एक मुलाकात हुई है। इसके साथ ही इस मुलाकात पर चल रहा सस्पेंस अब खत्म होता दिख रहा है। सोमवार से ही लगातार ऐसी खबरें आ रही थी कि राहुल गांधीनगर रैली से पहले अहमदाबाद में हार्दिक से मुलाकात करेंगे।

Advertisement

आखिरकार इन संभावनाओं तब बल मिला जब राहुल की मुलाकात हार्दिक से हुई। एक न्यूज चैनल ने दोनों की मुलाकात का वीडियो भी जारी किया है। दोनों के बीच ये मीटिंग गुप्त तरीके से हुई है। खबर तो यहां तक है कि पहले ही इस मीटिंग को लेकर बातचीत हो चुकी थी। बस जगह तय करने को लेकर संस्पेंस बना हुआ था। अहमदाबाद के जिस होटल में राहुल ने हार्दिक से मुलाकात की है, उस होटल के सीसीटीवी में कुछ वीडियो कैद हुए हैं। इस फुटेज में हार्दिक अहमदाबाद के उस होटल में घुसते दिख रहे हैं, जहां राहुल ठहरे हुए थे। पाटीदार समुदाय लगातार आरक्षण की मांग कर रहा है।

Advertisement

ऐसे में कांग्रेस इस मांग को सियासी तौर पर भुनाने की कोशिश कर रही है। राहुल और हार्दिक की मुलाकात को इसी कवायद का हिस्सा कहा जा रहा है। आपको याद होगा कि पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर गुजरात में बड़ा बवाल मचा था। पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पर पूरे देश की मीडिया की नजर टिक गई थी। उधर राहुल की सक्रियता गुजरात में पिछले कुछ वक्त से काफी बढ़ गई है। देखा गया था कि राहुल पिछले महीने भी गुजरात दौरे पर आए थे। उस वक्त हार्दिक ने राहुल का स्वागत किया था और संकेत दे दिए थे कि जल्द ही वो कांग्रेस से हाथ मिला सकते हैं।

Advertisement

उधर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी बीजेपी पर पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल को रिश्वत देने के आरोप लगा चुके हैं। कुल मिलाकर बात ये है कि कांग्रेस पाटीदारों के मुद्दे को चुनावी हथियार बना रही है। देखा जा रहा है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां इस वक्त पटेलों को अपने खेमे में लाने की तैयारी कर रही हैं। इसके लिए जोर-आजमाइश की जा रही है। हालांकि हार्दिक के सहयोगियों निखिल सवानी और नरेंद्र पटेल को बीजेपी अपने पाले में नहीं ला पाई लेकिन कांग्रेस हार्दिक पर डोरे डाल रही है । अब देखना है कि हार्दिक पटेल का समर्थन किस पार्टी को जाता है। फिलहाल राहुल गांधी के चेहरे पर मुस्कुराहट साफ देखी जा सकती है।