Categories: indiaspeak

हाजिन एनकाउंटर में मारा गया जकी-उर-रहमान लखवी का भांजा, चार और आतंकी ढेर

कश्‍मीर के बांदीपोरा के हाजिन में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्‍तानी आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी के भांजे को मार गिराया है।

New Delhi Nov 18 : शनिवार को कश्‍मीर में सुरक्षाबलों के जवानों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। कश्‍मीर के बांदीपोरा के हाजिन में हुए एनकाउंटर में लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी और मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी का भांजा मारा गया है। सुरक्षाबलों ने इस एनकाउंटर में चार और आतंकियों को ढेर कर दिया। यानी शनिवार को हुए इस एनकाउंटर में कुल पांच आतंकी मारे गए हैं। जकी-उर-रहमान लखवी के भांजे की मौत की खबर के बाद पाकिस्‍तान बिलबिला उठा है। पाकिस्‍तान डिफेंस ने सोशल मीडिया पर इंडियन आर्मी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कश्‍मीर में मुस्लिम युवकों का कत्‍ल किया जा रहा है। पाकिस्‍तान डिफेंस के ट्वीट का जवाब देश की जनता ने खुद ब खुद दे दिया है। लोगों ने पाकिस्‍तान को कह दिया है कि तुम यूं ही आतंकी भेजते रहे इंडियन आर्मी उन्‍हें दफनाती रहेगी।

हालांकि हाजिन एनकाउंटर में सेना को भी क्षति पहुंची है। इस मुठभेड़ में एक गरुण कमांडो शहीद हो गया है। इसके अलावा दो और जवान जख्‍मी हुए हैं। जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है। कश्‍मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि बांदीपोरा के हाजिन इलाके में पांच से छह आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद यहां पर ज्‍वाइंट ऑपरेशन लांच किया गया। इस ऑपरेशन में इंडियन आर्मी के जवानों के अलावा सीआरपीएफ के जवान और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल कमांडोज मौजूद थे। पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई थी। ले‍किन, जैसे ही आतंकियों को इस बात की भनक लगी कि गांव में इंडियन आर्मी का CASO लग गया है उन्‍होंने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी। सुरक्षाबल के जवान इस फायरिंग के लिए तैयार थे। उन्‍होंने फौरन ही अपनी-अपनी पोजीशन ले ली और मुठभेड़ शुरु हो गई।

ये आतंकी हाजिन गांव के एक घर में छिपे हुए थे। जिसमें लश्‍कर-ए-तैयबा के पाकिस्‍तान प्रमुख जकी-उर-रहमान लखवी का भांजा ओसामा अका उमैर भी शामिल था। काफी देर तक चले इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों के जवानों ने जकी-उर-रहमान लखवी के भांजे समेत पांच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। लेकिन, आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में एक गरुण कमांडो भी शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि इस इलाके में अभी दो और आतंकी छिपे हो सकते हैं। जिनकी तलाश के लिए आर्मी का सर्च ऑपरेशन जारी है। अब तक आर्मी की ओर से ऑपरेशन को खत्‍म करने की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। उधर, पाकिस्‍तान में बैठे लश्‍कर के आतंकी अपने सरगना जकी-उर-रहमान लखवी के भांजे की मौत के बाद बौखला गए हैं। माना जा रहा है कि कश्‍मीर में मौजूद आतंकी इसका बदला लेने के लिए कुछ मुखबिरों की हत्‍या कर सकते हैं।

दरसअल, सोशल मीडिया पर आतंकियों की ओर से इस बात की चेतावनी भी जारी की गई है। जाकिर मूसा ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि कश्‍मीर में कुछ मुखबिरों की वजह से उनके साथी मारे जा रहे हैं। जिसकी कीमत चुकानी होगी। इससे पहले कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगन मसूद अहजर के भतीजे को भी एनकाउंटर में मार गिराया था। बताया जा रहा है कि जकी-उर-रहमान लखवी के भांजे ने अभी पिछले महीने ही कश्‍मीर में लश्‍कर की कमान संभाली थी। लेकिन, एक महीने के भीतर ही उसका खेल खत्‍म कर दिया गया। इंडियन आर्मी के इस ताबड़तोड़ ऑपरेशन से इस वक्‍त कश्‍मीर में आतंकियों की कमर टूट गई है। हालांकि कुछ आतंकी संगठन पलटवार भी कर सकते हैं। जिसको ध्‍यान में रखते हुए आर्मी के जवान काफी मुस्‍तैद हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago