अपने ही आंकड़ों में फंसे राहुल गांधी, गुजरात की जनता को ‘पप्पू’ समझ रखा है

राहुल गांधी ने गुजरात में बीजेपी पर कई आरोप लगाए हैं, लेकिन क्या वो झूठ बोल रहे हैं। एक वीडियो से तो यही जाहिर हो रहा है, जिसे बीजेपी ने जारी किया है।

New Delhi, Nov 25: गुजरात निधानसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति थी कि वो बीजेपी और मोदी सरकार को मुद्दों के आधार पर घेरेगी। इसके लिए राहुल गांधी ने खास रणनीति भी तैयार की थी। उन मुद्दों की लिस्ट तैयार की थी जिनके सहारे बीजेपी पर हमला किया जाएगा। जीएसटी, नोटबंदी के साथ साथ बेरोजगारी को लेकर भी कांग्रेस खासा आक्रामक है। लेकिन अब आंकड़ों की जंग में राहुल मात खाते दिख रहे हैं। ऐसा नहीं है कि राहुल ने आंकड़े गलत बोल दिए हैं। दरअसल मुद्दा ये है कि राहुल ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था। इस दौरान उन्होंने बेरोजगारों की संख्या अलग अलग बताई हैं। जिसको लेकर अब बीजेपी ने राहुल पर हमला बोल दिया है। इसी के साथ ये कहा जा रहा है कि क्या राहुल ने गुजरात की जनता को पप्पू समझ लिया है।

Advertisement

गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर हमला बोलना शुरू किया था। वो अलग अलग सभाओं में इस मुद्दे के आधार पर बीजेपी पर हमला कर रहे हैं। लेकिन अपनी इस रणनीति में राहुल खुद ही फंसते दिख रहे हैं। बीजेपी ने एक वीडियो जारी करके राहुल पर पलटवार किया है। इस वीडियो में राहुल के दो भाषण हैं, जिनमें वो बेरोजगारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। एक ही दिन में बेरोजगारी के दो आंकड़े राहुल बता रहे हैं। वीडियो के पहले हिस्स् में राहुल का पोरबंंदर में दिया गाय भाषण है, जिस में वो कह रहे हैं कि गुजरात में 50 लाख युवा बेरोजगार क्यों हैं। वहीं वीडियो के दूसरे हिस्से में अहमदाबाद की सभा में राहुल का भाषण है। इस में राहुल कह रहे हैं कि गुजरात में 30 लाख युवा बेरोजगार खड़े हैं।

Advertisement

इस वीडियो के आधार पर बीजेपी ने कांग्रेस और राहुल पर तीखा हमला बोला है। बीजेपी ने कहा कि राहुल झूठ बोल रहे हैं, उन्होंने एक ही दिन में गुजरात में बेरोजगारी का आंकड़ा 20 लाख कम कर दिया है। इसी तरह से वो कई मुद्दों पर झूठ बोल रहे हैं। वो गुजरात की जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। बेरोजगारी के मुद्दे के अलावा बीजेपी ने टाटा मोटर्स को मदद पहुंचाने के राहुल के आरोपों की भी हवा निकाल दी है। बीजेपी ने कहा कि राहुल को झूठ बोलने की आदत लग गई है। राहुल आरोप लगा रहे हैं कि गुजरात सरकार ने टाटा मोटर्स को 33 हजार करोड़ का लोन दिया है। जबकि ये पूरी तरह से गलत है, एमबी शाह कमीशन की रिपोर्ट इसका प्रमाण है।

Advertisement

बीजेपी ने राहुल गांधी के अब तक के सभी आरोपों पर सिलसिलेवार तरीके से जवाब देना शुरू किया है, वो भी तर्कों के साथ, राहुल ने जितने भी आरोप लगाए हैं वो हवाई हैं, उनके पक्ष में एक भी दस्तावेज या सबूत पेश नहीं कर पाए हैं। बीजेपी का मुख्य तौर पर ये कहना है कि राहुल ने झूठ बोल कर गुजरात को जनता को धोखा दिया है। वो गुजरात में आकर विकास को पागल कहते हैं, उसके बाद झूठे आंकड़े गिनाते हैं। गुजरात की जनता सब देख रही है। बीजेपी ने राहुल को इस बात पर भी घेरा कि कांग्रेस सरकार में आई तो मत्स्य मंत्रालय बनाएगी, जबकि गुजरात में पहले से ही मत्स्य मंत्रालय मौजूद है। इस सारे तथ्यों के साथ बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ आखिरी दौर में बड़ा हमला किया है।