गुजरात में बीजेपी के प्रचार की सुनामी, सितारों की फौज उतरेगी मैदान में

गुजरात चुनाव में एक नई जंग शुरू हो गई है, स्टार वॉर, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की तरफ से बॉलीवुड के सितारे प्रचार में उतरने वाले हैं।

New Delhi, Nov 25: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रचार अभियान तेजी पकड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों का सिलसिला शुरू होने वाला है। इसके साथ ही स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है। खास बात ये है कि स्टार प्रचारकों में फिल्मी सितारों की भरमार है। बॉलीवुड की पूरी फौज बीजेपी के लिए प्रचार में उतरने वाली है। इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस को काफी पीछे छोड़ दिया है। पहले चरण के मतदान में 14 दिन का समय रह गया है। कांग्रेस का प्रचार काफी पहले से चल रहा है, वहीं अब बीजेपी ने प्रचार के आखिरी दौर में पूरी ताकत लगाने की तैयारी कर ली है। बीजेपी के लिए सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन से लेकर कई सितारे प्रचार करने वाले हैं।

Advertisement

गुजरात में बीजेपी के पक्ष में 20 से ज्यादा फिल्मी सितारे प्रचार करते दिखाई दे सकते हैं। वहीं कांग्रेस ने भी सितारों से प्रचार करवाने में जोर लगा दिया है। कांग्रेस की तरफ से महिमा चौधरी, अमीषा पटेल, रितेश देशमुख, नगमा और राज बब्बर जैसे सितारे प्रचार करते दिखाई दे सकते हैं। हालांकि स्टार पावर के मामले में कांग्रेस बीजेपी से पीछे दिख रही है। बीजेपी के लिए सुपरस्टार सलमान खान, नए भारत कुमार अक्षय कुमार, सिंघम अजय देवगन के साथ साथ विवेक ओबेरय, जैकी श्रॉफ और उनके बेटे टाइगर श्रॉफ, बिपाशा बासु और प्रीति जिंटा प्रचार कर सकते हैं। हालांकि अभी तक इन सितारों की तरफ से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। हेमा मालिनी और परेश रावल तो प्रचार करेंगे ही।

Advertisement

ऐसा नहीं है कि गुजरात चुनाव मं केवल बॉलीवुड के स्टार ही प्रचार करेंगे. गुजराती कलाकार भी राज्य में प्रचार करते दिखाई देंगे। इन में नरेश कानोडिया, हितू कानाेडिया, ओसमाण मीर, रोमा माणेक, अरविंद वेगडा के साथ साथ तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल की पूरी स्टार कास्ट प्रचार में दिखेगी। ये सभी बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे। इनके अलावा क्रिकेटर यूसुफ पठान और इरफान पठान भी प्रचार मं दिखाई देंगे। सितारों से प्रचार के मामले में बीजेपी कांग्रेस से आगे दिख रही है। सवाल ये है कि क्या फिल्मी सितारों से प्रचार करवाने से बीजेपी को फायदा होगा। क्या सितारों को देखने और सुनने के लिए आई भीड़ वोट डालते समय उनकी बातों को याद रखेगी। अक्सर ये देखा गया है कि सितारों को देखने के लिए आने वाली भीड़ वोट अपनी पसंद से ही देती है।

Advertisement

भले ही बीजेपी के पास ज्यादा स्टार पावर हो लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि जनता सितारों की बातों में आकर वोट करेगी। अभी ये भी देखा जाना बाकी है कि इन सितारों का प्रचार के बारे में क्या कहना है। सितारों की तरफ से कोई ऐलान नहीं किया गया है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही इन सितारों के बारे में बताया है। अपने व्यस्त शेड्यूल से समय निकाल कर चुनाव प्रचार करना सितारों के लिए संभव होगा या नहीं ये भी देखना बाकी है। कुल मिलाकर इस बार के चुनाव में सितारों का बंर तड़का लगने वाला है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही बॉलीवुड और स्थानीय कलाकारों के दम पर वोटरों को लुभाने की कोशिश करेंगे। ये देखना दिलचस्प होगा कि स्टार वॉर में किस पार्टी की जीत होती है।