आतंकी हाफिज सईद की राह पर दाऊद इब्राहिम का बेटा, बन गया ‘मौलाना’

93 मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम परेशान है, उसका बेटा मौलाना बन गया है। क्या ये दाऊद की कोई चाल है जिसे वो दुनिया के सामने चल रहा है।

New Delhi, Nov 26: पाकिस्तान में छिपा भारत का मोस्ट वॉन्टेड डॉन दाऊद इब्राहिम परेशान है, अब वो परेशान है या फिर कोई नया प्लान बना रहा है इस बारे में कहा नहीं जा सकता है। जिस तरह से खबरें आ रही हैं कि उसके इकलौता बेटा मौलाना बन गया है जिसके चलते दाऊद डिप्रेशन में चला गया है। इस से ये सवाल खड़ा होता है कि दाऊद का बेटा मौलाना बन रहा है तो इस में वो परेशान क्यों हैं, दूसरा क्या मौलाना बनने वाला दाऊद का बेटा आतंकी हाफिज सईद और मसूद अजहर के नक्शे कदम पर तो नहीं चल रहा है। अपने काले कारोबार के लिए दाऊद के पास कोई वारिस नहीं बचा है। इसलिए कहा जा रहा है कि वो परेशान हो गया है।

Advertisement

93 मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम अपनी आतंक की सल्तनत के वारिस के तौर पर अपने इकलौते बेटे मोइन नवाज को तैयार कर रहा था। लेकिन उसका बेटा काले कारोबार से दूर रहना चाहता है। 31 साल का मोइन नवाज डी कास्कर परिवार के कारोबार को त्याग कर मौलाना बन गया है। पुलिस अधिकारियों ने इसके बारे में जानकारी दी है। ऐसा होने के कारण अब दाऊद अपने वारिस को लेकर परेशान हो गया है। इस बारे में मुंबई पुलिस के मुताबिक मोइन अपने पिता दाऊद की आतंकी हरकतों के खिलाफ है। उसे लगता है कि उसके पिता के कारण पूरा परिवार बदनाम हो गया है। मोइन को लग रहा है कि दाऊद के कारण ही परिवार के लोग खुलेआम बाहर नहीं निकल सकते हैं।

Advertisement

सबसे खास बात ये है कि दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई इकबाल कस्कर से पूछताछ में ये बातें निकल कर आई हैं। इसी से पता चला है कि अपने परिवार के कारण दाऊद पूरी तरह से टूट गया है। उसे अपने साम्राज्य की चिंता सताए जा रही है। दाऊद के भाई इकबाल कास्कर को सितंबर में जबरन वसूली के तीन मामलों में गिरफ्तार किया गया था.इकबाल ने ही पूछताछ में बताया कि परिवार मं जारी विवाद के कारण ही दाऊद परेशान है। उसे इस बात की चिंता सता रही है कि उसके बाद उसके काले साम्राज्य को कौन संभालेगा। दाऊद के दूसरे भाई अनीस कास्कर की सेहत खराब रहती है। उसकी उम्र भी हो गई है। ऐसे में दाऊद को अपने बेटे मोइन से ही उम्मीद थी, लेकिन अब वो उम्मीद भी टूट चुकी है।

Advertisement

हालांकि इस पूरी खबर में एक एंगल ये भी जोड़ा जा रहा है कि क्या दाऊद का बेटा मोइन आतंकवादियों हाफिज सईद और मसूद अजहर की राह पर चल रहा है। मौलाना मसूद अजहर भी भारत में मोस्ट वॉन्टेड है। क्या मोइन भी उसी की तरह आतंकी बनने वाला है। पाकिस्तान में धर्म के नाम पर आतंक फैलाने वाले खुलेआम घूमते हैं। दाऊद पर अंडरवर्ल्ड डॉन का ठप्पा लगा है जबकि हाफिज और मसूद अजहर खुलेआम पाकिस्तान में रैलियां करते हैं। ऐसे में ये भी कहा जा रहा है कि अपने बेटे को मौलाना बनाना दाऊद की ही चाल है। वो उसे मौलाना बना कर अपने धंधे से दूर साबित कर रहा है। जिस से भविष्य में उसे कोई परेशानी ना है, अंदरखाने मोइन दाऊद की सल्तनत को संभालता रहेगा।