राहुल गांधी के पीछे सर्जिकल स्ट्राइक का जिन्न, बीजेपी ने खोल दिया बोतल का ढक्कन

सर्जिकल स्ट्राइक पर राहुल गांधी का बयान, कांग्रेस के गले ही हड्डी बन गया है, रविशंकर प्रसाद ने गुजरात में इस को लेकर कांग्रेस पर जोरदार हमले किए।

New Delhi, Nov 28: कुछ बयान ऐसे होते हैं जिनका इस्तेमाल कभी भी किया जा सकता है। जैसा फिलहाल बीजेपी कर रही है, राहुल गांधी ने सेना और सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर एक बयान दिया था। उड़ी में सेना के कैंप पर आतंकियों के हमले के बाद सेना ने पीओके में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस घटना से पूरा देश खुश था, हर तरफ से सरकार और सेना को बधाई मिल रही थी। ऐसे में विरोधी दलों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर ही सवाल खड़े कर दिए, उनमें राहुल भी शामिल थे। वो वक्त यूपी चुनाव का था, कांग्रेस को लगा कि मोदी सरकार सेना की बहादुरी का श्रेय ले कर सियासी फायदा उठा लेगी, ऐसे में सर्जिल स्ट्राइक पर सवाल खड़ा कर दिया।

Advertisement

राहुल ने कहा था कि मोदी सरकार सेना के जवानों के खून की दलाली करती है। जैसे ही राहुल ने ये बयान दिया कांग्रेस सन्न रह गई, बीजेपी ने फौरन मौका लपक लिया। वो दिन है और अब गुजरात चुनाव का समय है। राहुल गांधी का वो बयान उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। या यूं कहं कि बीजेपी समय समय पर बया के उस जिन्न को बाहर निकाल देती है। अब एक बार फिर से बीजेपी ने राहुल और कांग्रेस पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अहमदाबाद मं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, उस में उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के 2 साल बाद जब राहुल से लश्कर के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब नहीं दिया, लेकिन हिंदू आतंकवाद को बड़ी समस्या बताया। रविशंकर ने कहा कि राहुल ने क्यों कहा कि लश्कर हिंदू आतंकवाद से भी कम खतरनाक है।

Advertisement

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुंबई हमले के बाद भी राहुल गांधी को लश्कर-ए-तैयबा कम खतरनाक लगती है, ऐसी उनकी सियासी सोच है। उन्होंने आगे कहा कि राहुल को भारतीय सेना पर संदेह रहता है। वो सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगते हैं। राहुल ने खून की दलाली का आरोप लगाया था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमें इस बात पर गर्व है कि मोदी सरकार के आने के बाद से सेना मजबूत हुई है। यूपीए सरकार के दौरान सेना के हाथ बंधे रहते थे। सरकार में इच्छाशक्ति नहीं थी कि वो सेना को आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए बोल सके। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुंबई में आतंकी हमला होने के बाद भी मनमोहन सिंह की सरकार ने शर्म-अल-शेख समझौता किया था। जाहिर है कि कांग्रेस के पुराने काम अब उनके लिए मुश्किल का कारण बन रहे हैं।

Advertisement

रविशंकर प्रसाद ने गुजरात में पाटीदारों को आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस के दावे पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही साफ कर चुका है कि 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता है। जिन राज्यों ने ऐसा करने की कोशिश की है उसे भी सुप्रीम कोर्ट ने अवैध करार दिया है। ऐसे में कांग्रेस पाटीदारों को किस तरह से आरक्षण देगी। हार्दिक पटेल और कांग्रेस को पाटीदार समाज को बताना चाहिए कि वो किस तरह से आरक्षण देंगे। कांग्रेस पाटीदार समुदाय के युवाओं को बेवकूफ बना रही है। इसके अलावा रविशंकर ने सरदार पटेल को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 40 साल तक नेहरू गांधी परिवार सत्ता में रहा, लेकिन सरदार पटेल के साथ अच्छा व्यवहार कभी नहीं किया गया।