तेज प्रताप यादव पगला गए हैं, लालू यादव से छीन लिया बहुत बड़ा अधिकार

तेज प्रताप यादव चाहते हैं कि सुशील मोदी उनके लिए भी एक लड़की खोज दें, इस बयान से लालू यादव बहुत दुखी हुए होंगे, उनका अधिकार जो छीन लिया।

New Delhi, Dec 03: बिहार की राजनीति में तेज प्रताप यादव ऐसा किरदार बनते जा रहे हैं जो कॉमेडी का मोर्चा संभाले हुए हैं। उनके पिता लालू यादव कभी अपने बयानों से लोगों को हंसा देते थे, कुछ उसी राह पर तेज प्रताप भी चल रहे हैं। फर्क इतना है कि तेज प्रताप अपनी भाषा पर कंट्रोल नहीं रख पा रहे हैं। कभी मारने की धमकी तो कभी खाल उतरवाने की बात. वो किसी नेता की तरह नहीं बल्कि गली मोहल्ले के गुंडे की तरह बोल रहे हैं। सोशल मीडिया पर तो उनको पागल करार भी दिया जा चुका है। जो शख्स प्रधानमंत्री की खाल उतरवाने की बात करे उसे क्या कहा जा सकता है। इस बार तेजू ने जो बयान दिया है वो शायद उनके पिता को अच्छा ना लगे।

Advertisement

कुछ दिनों पहले सुशील मोदी के बेटे की शादी में हंगामा करने की, और घर में घुस कर मारने की धमकी देने वाले तेज प्रताप यादव के सुर अब बदल गए हैं। वो चाहते हैं कि जिस तरह से सुशील मोदी ने अपने बेटे उत्कर्ष के लिए लड़की खोजी है उसी तरह से उनके लिए भी खोज दें। तो क्या तेज प्रताप को अपने पिता पर भरोसा नहीं रहा कि वो उनके लिए लड़की खोज सकते हैं। क्या वाकई में तेज प्रताप शादी करना चाहते हैं। अगर करना चाहते हैं तो अपने पिता से कहें, अपने सियासी विरोधी से क्यों कह रहे हैं। यही सारे कारण हैं कि कहा जा रहा है कि तेज प्रताप मानसिक संतुलन खो चुके हैं, वो कुछ भी बोल देते हैं।

Advertisement

तेज प्रताप ने कहा है कि सुशील मोदी उनके पिता समान हैं, इसलिए वो मेरे लिए भी लड़की खोजें। तेज ने कहा कि वो आग्रह करते हैं कि सुशील मोदी उनके लिए लड़की की तलाश करें। इसी के साथ तेज प्रताप ने सुशील मोदी को उनके बेटे की शादी के लिए बधाई भी दी है। उन्होंने कहा कि वो प्रार्थना करते हैं कि उत्कर्ष और उनकी पत्नी के बीच कभी झगड़ा ना हो। अब ये समझ से परे है कि इस बयान के जरिए लालू यादव के पुत्र क्या हासिल करना चाहते हैं। क्या वो ये चाहते हैं कि उनके पुराने बयान को भुला दिया जाए, हो सकता है कि यही कारण हो, उनको अंदाजा हो गया हो कि वो जो बोल रहे हैं वो उनकी सियासत के लिए कितना हानिकारक है।

Advertisement

तेज प्रताप यादव के इस बयान से भले ही सुशील मोदी को कोई खुशी ना हुई हो लेकिन लालू यादव को बुरा जरूर लगा होगा, उनका बेटा उनसे एक बड़ा अधिकार छीन रहा है। लड़के के लिए लड़की खोजना पिता का अधिकार होता है, बशर्ते लड़के ने खुद कोई लड़की ना खोज ली हो., ऐसे में अगर कल को सुशील मोदी उठ कर कहें कि उन्होंने तेज प्रताप के लिए एक लड़की खोज ली है तो लालू पर क्या बीतेगी, और क्या तेज प्रताप उस लड़की से शादी कर लेंगे। कुल मिलाकर तेज प्रताप यादव बिहार की राजनीति में मसखरा बनते जा रहे हैं। लोग उनको गंभीरता से लेना बंद कर चुके हैं। एक तरह से ये संकेत मिल रहा है कि तेज प्रताप अपने पिता की सियासी विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं। ऐसे में अब वो इस तरह के बयान देकर अपने परिवार को चर्चा में बनाए हुए हैं।