अयोध्या केस पर सुनवाई टली, तो बीजेपी ने राहुल गांधी से पूछा दनदनाता सवाल

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है। इस बीच बीजेपी ने राहुल गांधी से एक ऐसा सवाल किया है कि कांग्रेस पसोपेश में है। जानिए ये बड़ी खबर

New Delhi, Dec 06: अयोध्या केस में एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है। ये सुनवाई 8 फरवरी तक के लिए टाल दी गई है। आपको बता दें कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील और कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी कि इस सुनवाई को 2019 तक टाल दिया जाए। अब इस मुद्दे को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी से सीधे तौर पर सवाल पूछा है कि राम मंदिर को लेकर कांग्रेस और उनका क्या स्टैंड है? प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शाह ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि जल्द से इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो और जल्द से जल्द फैसला आए।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस तरह से ही अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया जा सकेगा। अमित शाह ने कहा कि ये देश की आस्था से जुड़ा हुआ सवाल है। शाह ने कहा कि राम मंदिर मामले की सुनवाई रोकने से क्या मिलने वाला है ? शाह बोले कि राम मंदिर केस की सुनवाई को लेकर कांग्रेस आखिर अपना रुख साफ क्यों नहीं कर रही ? उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपना रुख साफ करना चाहिए। अमित शाह ने कहा कि राहुल गुजरात में मंदिर जा रहे है और दूसरी तरफ राम जन्मभूमि केस पर सुनवाई को टालने के लिए कपिल सिब्बल का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आखिर कब कांग्रेस इस मामले पर अपना रुख साफ करेगी ?

Advertisement

बकौल शाह कपिल सिब्बल ने कोर्ट में जो दलील दी हैरान करने वाली है। उन्होंने फिर सवाल पूछा कि आखिर चुनाव का सुन्नी वक्फ बोर्ड से क्या लेना-देना है? आपको बता दें कि इस मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुनवाई हुई थी। इस दौरान सभी पक्षों के वकीलों ने अपने तर्क रखे थे। इस मामले की अगली सुनवाई आठ फरवरी 2018 को होगी। इससे पहले कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि राम मंदिर का निर्माण बीजेपी के 2014 के घोषणापत्र में शामिल है, इसलिए कोर्ट को बीजेपी के जाल में नहीं फंसना चाहिए। इसके अलावा भी सि्बल ने कोर्ट में कई बातें कही हैं।

Advertisement

कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा कि हिंदुस्तान का माहौल अभी ऐसा नहीं है कि इस मामले की सुनवाई हो सके। उन्होंने कहा कि आखिर इस मसले को लेकर इतनी हड़बड़ी क्यों मचाई जा रही है ? कपिल सिब्बल ने मांग की है कि सुनवाई 5 या 7 जजों बेंच को दी जाए और साल 2019 के आम चुनाव के बाद इस केस पर सुनवाई करनी चाहिए। कपिल सिब्बल के मुताबिक ये केस राजनीतिक हो चुका है। इस वजह से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीधे सीधे राहुल गांधी से ही सवाल पूछा है कि आखिर कांग्रेस राम मंदिर को बनाने देना चाहती या नहीं? इस बात पर रुख साफ कर दिया जाए।