लव जिहाद: राजस्थान में बवाल, अब तक की सबसे नृशंस हत्या, इंटरनेट सेवा बंद

राजस्थान में लव जिहाद को लेकर एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आ रही है। इस वजह से पूरे राज्य में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। जानिए ये पूरा मामला

New Delhi, Dec 07: राजस्थान से एक खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि ये लव जिहाद का मामला है। यहां तक कि इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो इतना घिनौना है कि हम आपको नहीं दिखा सके। लेकिन इतना जरूर है कि इसे लेकर पूरे राजस्थान में बवाल मचना शुरू हो गया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि 45 साल का एक शख्स एक युवक की हत्या कर रहा है। वो बड़ी बेरहमी से उस पर कुदाल से वार कर रहा है। जब वो उसे मार मार कर अधमरा करता है, तो उसके बाद उस पर केरोसीन छिड़कता है। इसके साथ ही वो उस पर आग लगा देगा। हैरानी की बात तो ये है कि उसे बचाने वाला वहां पर कोई नहीं था।

Advertisement

ये पूरी घटना राजस्थान के उदयपुर जिले के राजसमंद की है। राजसमंद में एक होटल के पास इस वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस तक जब ये वीडियो पहुंचा तो वो घटनास्थल पर गई। वहां एक अधजला शरीर बरामद किया गया है। पुलिस लगातार इस केस की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस वीडियो क्लिप में एक आदमी धमकी देते हुए दिख रहा है। वो कह रहा है कि अगर लव जिहाद खत्म नहीं हुआ तो हर भारतीय को ऐसी स्थिति से गुजरना पड़ेगा। एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि विडियो में जिस शख्स के शव को जलाते हुए दिखाया गया है, उसका ही अधजला शरीर मिला है।

Advertisement

इस बीच जिस युवक ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है, उसकी पहचान भी हो गई है। पुल्स लगातार उसे ढूंढ रही है। इस बीच जिस शख्स की मौत हुई है, उसकी पहचान भी हो गई है। उसका नाम इफाजुल था और लोग उसे गुड्डू कहकर बुलाते थे। गुड्डू पश्चिम बंगाल के मालदा जिले का रहने वाला है। वो पेशे से राजमिस्त्री बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ये पूरा मामला आपसी रंजिश का लग रहा है। जिस युवक ने ये हत्या की है, उसका नाम शंभुलाल बताया जा रहा है। ये वीडियो आरोपी ने खुद बनवाया है। पहले शंभूलाल ने सड़क खोदने वाली गैंती से सिर और पेट पर हमला किया, बाद में गंडासे से भी वार किया।

Advertisement

वीडियो में शंभूलाल कई मुद्‌दों पर लंबा भाषण देता भी दिख रहा है। उसका कहना है कि वो अपनी बहन की बेइज्जती का बदला ले रहा है। राज्य के गृह मंत्री गुलाब कटारिया ने कहा कि इस मामले में एसआईटी का गठन किया गया है। इतना जरूर है कि इस खबर के बाद से पूरे राजस्थान में बवाल मचा हुआ है। हर तरफ इस बात की चर्चा हो रही है कि आखिर ये सब क्या बवाल है ? उधर सरकार ने संवेदनशीलता बरतते हुए पूरे राजस्थान में इंटरनेट बैन कर दिया है। सरकार और मंत्री इस मामले की पड़ताल में जुटे हैं। आगे क्या होगा ये तो आने वाला वक्त ही तय करेगा। फिलहाल पुलिस की नजर भी इसी केस पर बनी हुई है।