मणिशंकर अय्यर के बिगड़े बोल, पीएम मोदी को कहा नीच और असभ्य

मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को नीच और असभ्य बताया है। ये पहले बार नहीं है, जब अय्यर इस तरह का बयान दे रहे हैं। पढ़िए ये पूरी खबर

New Delhi, Dec 07: पीएम मोदी के लिए एक बार फिर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने ऐसा बयान दिया है कि हर तरफ बवाल मच रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में बाबा साहेब आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने एक परिवार को बढ़ाने के लिए बाबा साहेब के योगदान को दबाया था। पीएम के इस बयान को लेकर जब कांग्रेस नेता अय्यर से बात की गई तो उन्होंने एक अजीब सा बयान दिया। उन्होंने नरेंद्र मोदी को ‘नीच’ और ‘असभ्य’ कह डाला। आपको याद होगा कि इससे पहले अय्यर ने 2014 में लोकसभा चुनावों के दौरान मोदी को ‘चायवाला’ भी कहा था।

Advertisement

पीएम ने इससे पहले राहुल गांधी पर भी तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगने वाले लोगों के बारे में क्या कहें। वो लोग आज कल भोले बाबा को याद कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी के इस बयान से अय्यर इतना नाराज हो गए कि मोदी के खिलाफ जमकर आग उगली। अय्यर का कहना है कि ‘लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है।’ उन्होंने कहा कि इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है ? आपको बता दें कि गुजरात में राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि वो शिव भक्त हैं। देश के प्रधानमंत्री ने राहुल के उसी बयान पर निशाना साधा था।

Advertisement

देखा जा रहा है कि गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी के बीच जमकर जुबानी तीर चलाए जा रहे हैं। इस बीच अय्यर ने नेहरू-गांधी परिवार के योगदान के बारे में बातें की। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के सपने को पूरा करने में सबसे बड़ा योगदान सिर्फ एक शख्स का है। उस शख्स का नाम पंडित जवाहर लाल नेहरू है। अय्यर यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि जिस परिवार ने बाबा साहेब को सम्मान दिया, उस परिवार के बारे में ऐसे बयान शोभा नहीं देते। अय्यर ने इसके बाद असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया। जाहिर है कि इसके बाद से राजनीति में बवाल मच सकता है। देखना है कि बीजेपी आगे इस बारे  में क्या बयान देती है।

Advertisement

उधर गुजरात चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों के बीच काफी खींच तान चल रही है। इस बीच अलग अलग ओपिनियन पोल भी सामने आ गए हैं, जो बता रहे हैं कि इन चुनाव में बीजेपी जीतती दिख रही है। हालांकि कुछ पोल ये बता रहे हैं कि बीजेपी जीतेगी लेकिन पिछली बार के मुकाबले बीजेपी को कम सीटें हासिल होती दिख रही हैं। हाल ही में पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब को गर्त में डालने का काम किया है। इस वजह से मणिशंकर अय्यर बिफरे हुए हैं और उन्होंने मोदी को असभ्य और नीच बता दिया। अब माना जा रहा है कि एक बार फिर से इस मुद्दे पर बवाल हो सकता है।