अहमद पटेल को गुजरात का मुख्‍यमंत्री बनाना चाहता है पाकिस्‍तान ?

गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी से सवाल किया है कि आखिर पाकिस्‍तान क्‍यों अहमद पटेल को मुख्‍यमंत्री बनाने की अपील कर रहा है।

New Delhi Dec 10 : गुजरात विधानसभा चुनाव इस वक्‍त अपने अंतिम चरण में चल रहा है। सभी दलों ने विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। लेकिन, पहले चरण के मतदान से पहले ही कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर नजर आने लगी थी। इस बीच कांग्रेस पार्टी के चाणक्‍य अहमद पटेल का पाकिस्‍तान कनेक्‍शन कांग्रेस पार्टी के लिए और भी बड़ा सिरदर्द बन गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी से सवाल किया है कि आखिर क्‍यों पाकिस्‍तान इस चुनाव में इंटरेस्‍ट ले रहा था। क्‍यों पाकिस्‍तान कांग्रेस नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्‍यमंत्री बनाने की अपील कर रहा है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी से निष्‍कासित नेता मणिशंकर को भी घेरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमलों से कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।  

Advertisement

दरसअल, गुजरात में पहले चरण का मतदान हो चुका है। दूसरे चरण का मतदान होना बाकी है। दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस के खिलाफ अपने तेवर को काफी तल्‍ख ही रखा। जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी से सवाल किया कि आखिर क्‍या वजह है कि पाकिस्तान में सेना और इंटेलीजेंस में उच्च पदों पर रहे लोग गुजरात में कांग्रेस नेता अहमद पटेल को मुख्‍यमंत्री बनाने की मदद की बात क्यों कर रहे हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस से पूछा कि आखिर इसके क्‍या मायने हैं। जाहिर है अहमद पटेल का पाकिस्‍तान कनेक्‍शन कांग्रेस पार्टी को काफी भारी पड़ रहा है। पार्टी नेताओं को जवाब देते नहीं बन रहा है कि वो किस तरह से इस मामले में अपनी सफाई पेश करें।  

Advertisement

अहमद पटेल के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनावी रैली में मणिशंकर अय्यर पर भी निशाना साधा। रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी से सवाल किया कि आखिर मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ गुप्त मीटिंगें क्यों की। क्‍या वजह है कि मणिशंकर अय्यर की पाकिस्‍तानी उच्‍चायुक्‍त से गुप्‍त बैठकों के बाद ही पाकिस्तान की सेना और वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई के उच्च पदों पर बैठे लोग गुजरात में अहमद पटेल को मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए सहयोग की पहल कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि जिस वक्‍त मणिशंकर अय्यर ने उन्हें नीच कहा था, उससे एक दिन पहले ही देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस पार्टी के नेता मनमोहन सिंह, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ने मणिशंकर अय्यर के घर पर मुलाकात की थी।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर नीच वाले बयान को भुनाने की कोशिश की। उन्‍होंने कहा कि मणिशंकर अय्यर ने उन्‍हें नीच कहकर पूरे गुजरात का अपमान किया है। दरसअल पहले दौर के मतदान से पहले ही मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री को नीच कहा था। उनके इस बयान पर काफी हंगामा हुआ था। हालांकि इसके बाद मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली थी। लेकिन, फिर भी डैमेज कंट्रोल के लिए कांग्रेस ने अय्यर को पार्टी से निलंबित कर दिया था। ये मामला अभी पूरी तरह शांत भी नहीं हो पाया था कि अहमद पटेल का पाकिस्‍तान कनेक्‍शन चुनावी मुद्दा बन गया है। दरअसल, पाकिस्‍तान के कई बड़े अधिकारी सोशल मीडिया पर कथित तौर पर अहमद पटेल के लिए बैटिंग कर रहे हैं। जो कांग्रेस को गुजरात विधानसभा चुनाव में क्‍लीनबोल्‍ड भी कर सकता है।