अल्पेश ठाकोर ने पीएम मोदी पर किया निजी हमला, बेहद शर्मनाक

ताजा ताजा कांग्रेसी बने अल्पेश ठाकोर ने पीएम मोदी पर निजी हमला करते हुए उनकी सेहत और रंगत पर बयान दिया है। क्या राहुल उनको निलंबित करने का जोखिम उठा सकते हैं।

New Delhi, Dec 13: गुजरात विधानसभा चुनाव में अब तक कई रंग देखे जा चुके हैं। चुनावी राजनीति में कई बार मर्यादाएं पार हो जाती हैं, कांग्रेस को इस बात का अंदाजा है कि पीएम मोदी के खिलाफ किसी भी तरह की अभद्र टिप्पणी का क्या नुकसान हो सकता है। पहले भी मौत के सौदागर और जहर की खेती जैसे बयान सोनिया गांधी ने मोदी के लिए दिए हैं। खुद राहुल गांधी ने खून की दलाली का आरोप लगाया था। इस बार कांग्रेस फूंक फूंक कर कदम रख रही थी। लेकिन मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस की सारी मेहनत पर पानी फेर दिया, अगर मणिशंकर अय्यर ने मोदी को नीच कहकर सेल्फ गोल किया था तो अब नए नए कांग्रेसी बने अल्पेश ठाकोर ने उम्मीद की उस डाल को ही काट दिया है जिसके सहारे कांग्रेस सत्ता में वापसी के ख्वाब देख रही थी।

Advertisement

ओबीसी एकता मंच के नेता और ताजा ताजा कांग्रेसी बने अल्पेश ठाकोर को लगता है कि कांग्रेसी वायरस ने काट लिया है, और क्या कारण हो सकता है उनके शर्मनाक बयान का। अल्पेश ने मोदी पर जिस तरह का बयान दिया है वो कांग्रेस को बहुत भारी पड़ सकता है। अल्पेश ने नरेंद्र मोदी की रंगत और सेहत को लेकर बयान दिया। ये बेहद ही निजी हमला है। एक रैली में अल्पेश ने कहा कि पहली मोदी का रंग मेरी तरह काला हुआ करता था, लेकिन अब उनके गाल लाल लाल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि किसी ने उनसे पूछा कि मोदी की सेहत का राज क्या है। इस पर अल्पेश ने कहा कि वो काफी देर सोचते रहे कि इसका क्या राज हो सकता है। अल्पेश ने कहा कि आप मोदी की 35 साल पुरानी तस्वीर देखिए और आज की तस्वीर देखिए.

Advertisement

दोनों में बहुत ज्यादा फर्क है, पहले पीएम मोदी का रंग डार्क था, लेकिन अब उनके गाल लाल हो गए हैं। वो ऐसा क्या खा रहे जिस से उनकी रंगत गुलाबी होती जा रही है। अल्पेश ने कहा कि उन्होंने पता लगवाया तो जानकारी मिली कि नरेंद्र मोदी मशरूम खा रहे हैं। वो भी खास किस्म का मशरूम, जिसे ताइवान से मंगाया जाता है। अल्पेश ने कहा कि एक मशरूम की कीमत 80 हजार रूपये है, इस तरह से वो एक दिन में 4 लाख के मशरूम खा जाते हैं। अल्पेश यहीं पर नहीं रुके, उन्होंने कहा कि मोदी एक महीने में 1 करोड़ बीस लाख के मशरूम खा जाते हैं। अब इस बयान का क्या मतलब निकाला जाए, प्रधानमंत्री से जुड़ी इस तरह की जानकारियां अल्पेश को कहां से मिलीं, क्या वो ये बताने का कष्ट करेंगे कि उनका सूत्र कौन है जिसने उनको ये बताया है।

Advertisement

अल्पेश ठाकोर का ये बयान पीएम मोदी को लेकर कांग्रेसियों की निराशा जाहिर कर रहा है। वो हर कोशिश के बाद भी मोदी की लोकप्रियता का मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं। जब मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं तो इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगा दिए जाते हैं। मणिशंकर अय्यर के बयान से कांग्रेस को कितना नुकसान हुआ ये चुनाव के नतीजों से पता चल जाएगा, लेकिन अल्पेश ठाकोर के बयान से कांग्रेस को निश्चित तौर पर नुकसान होगा। मतदान के दूसरे चरण से पहले इस तरह का बयान देकर अल्पेश ने राहुल गांधी की मुश्किल बढ़ा दी है। क्या राहुल अल्पेश को भी पार्टी से निलंबित करेंगे। अगर वो ऐसा करते हैं तो ओबीसी वोट बैंक उनके हाथ से निकल जाएगा। अगर निलंबित नहीं करते हैं तो बीजेपी को मौका मिल जाएगा हमला करने का।