पीएम मोदी ने फिक्की के जरिए कांग्रेस को लपेटा, यूपीए थी पूंजीपतियों की सरकार

पीएम मोदी ने लगातार सवाल उठा रहे राहुल गांधी को जवाब दे दिया है। फिक्की के सहारे मोदी ने मनमोहन सिंह और यूपीए पर भी हमला किया है।

New Delhi, Dec 14: गुजरात चुनाव का प्रचार थम चुका है, दूसरे चरण का मतदान के बाद आने वाले नतीजों से साफ हो जाएगा कि गुजरात की जनता पर किसका जादू चला है। प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी से सवाल पूछ रहे थे। अब प्रचार का शोर थम गया है तो मोदी वापस कांग्रेस पर पलटवार कर रहे हैं। फिक्की की 90वीं महासभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने यूपीए सरकार पर जमकर हमला किया उन्होंने कहा कि जब यूपीए सरकार के कुछ लोग बैंकों पर दबाव डालकर कुछ खास उद्योगपतियों को लोन दिलवा रहे थे उस समय फिक्की जैसी संस्थाएं कहां थीं, वो क्या कर रही थीं। मोदी ने कहा कि यूपीए पूंजीपतियों की सरकार थी।

Advertisement

विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि यूपीए सरकार के समय बैंकों पर बहुत दबाव डाला जाता था। कुछ बड़े और सरकार के करीबी उद्योगपतियों को लाखों करोड़ रूपये का लोन दिलवा दिया गया था। एनपीए के बोझ को लेकर मोदी ने ये हमला किया. उन्होंने कहा कि ये एनपीए यूपीए सरकार के समय का सबसे बड़ा घोटाला था। कॉमनवेल्थ, टूजी और कोयला घोटाले से भी बड़ा था। ये एक तरह से सरकार में बैठे लोगों द्वारा उद्योगपतियों के जरिए जनता की कमाई की लूट थी। मोदी ने कहा कि जो लोग मौन रहकर सब कुछ देखते रहे क्या उन्हें जगाने की कोशिश किसी संस्था द्वारा की गई। इस बयान के जरिए नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए मनमोहन सिंह पर हमला किया है।

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब सरकार के कुछ लोगों द्वारा बैंकों पर दबाव डालकर विशेष उद्योगपतियों को लोन दिलवाया जा रहा था तो फिक्की जैसी संस्थाएं कहां थी, उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे लोग, जानते थे, बैंक भी जानते थे, उद्योग जगत भी जानता था यहां तक कि बाजार से जुड़ी संस्थाएं भी जानती थी कि जो हो रहा है वो गलत हो रहा है। इस बयान के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी ने फिक्की पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी नहीं है कि पहले की सरकार की नीतियों के कारण बैंकों की जो दुर्दशा हुई है उस पर फिक्की ने कोई सर्वे करवाया है या नहीं। उन्होंने कहा कि फिलहाल तो एनपीए का हल्ला हो रहा है ये पहले की सरकार में बैठे अर्थशास्त्रियों की इस सरकार को दी गई सबसे बड़ी लाइबिलिटी है।

Advertisement

फिक्की के सहारे मोदी ने कांग्रेस और यूपीए सरकार पर जोरदार हमला किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिस तरह से एनडीए सरकार को पूंजीपतियों की सरकार बता रहे हैं उस पर मोदी ने पलटवार किया है। इसी के साथ उन्होंने बैंकिंग सेक्टर की दुर्दशा के लिए भी यूपीए पर दोष लगा दिया। मनमोहन सिंह को आगे करके कांग्रेस ने जितने भी आरोप लगाए हैं उनका बदला पीएम मोदी ने एक झटके में ले लिया। अब देखना है कि कांग्रेस की तरफ से इस पर क्या पलटवार होता है। जाहिर है कि कांग्रेस फिक्की पर हमला किए जाने को आधार बना कर मोदी पर पलटवार करेगी। वो मोदी पर निजी हमला करने से तो बच ही रही है। उसका अंजाम कांग्रेस पहले ही देख चुकी है।