बीजेपी सांसद के बागी बोल – गुजरात में इस बार कांग्रेस सरकार

गुजरात विधानसभा चुनाव में एग्जिट पोल के नतीजों को झूठा करार देते हुए बीजेपी सांसद ने ही कांग्रेस की सरकार बनने की भविष्‍यवाणी कर दी है।  

New Delhi Dec 17 : जहां एक ओर गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सभी न्‍यूज चैनलों के एग्जिट पोल राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर बीजेपी के ही एक सांसद ने पार्टी लाइन से हटकर बयान जारी किया है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने दावा किया है कि बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव हार रही है। बीजेपी सांसद संजय काकड़े का दावा है कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के बहुमत की बात तो दूर वो वहां पर सरकार बनाने लायक सीटों भी नहीं ला सकती है। संजय काकड़े का कहना है कि गुजरात में इस बार कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है। गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के ये दूसरे सांसद हैं जिनके बागी बोल जनता के सामने आए हैं। इससे पहले महाराष्‍ट्र के ही नाना पटोले ने गुजरात इलेक्‍शन में पहले चरण के मतदान से ठीक पहले पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया था।

Advertisement

महाराष्‍ट्र के सांसद नाना पटोले की बगावत के बाद अब महाराष्‍ट्र से ही राज्‍यसभा सांसद संजय काकड़े के बागी बोल सामने आए हैं। गुजरात विधानसभा और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 18 दिसंबर यानी सोमवार को काउंटिंग होनी है। पूरे देश की निगाहें इस वक्‍त इसी काउंटिंग पर टिकी हुई हैं। इस बीच एग्जिट पोल को लेकर भी जंग छिड़ी हुई है। कांग्रेस पार्टी और दूसरे दल एग्जिट पोल के दावों को मानने के लिए तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि सोमवार को नतीजे एग्जिट पोल के एकदम उलट आएंगे। इस बीच बीजेपी सांसद संजय काकड़े के बयान ने राजनीति में भूचाल ला दिया है। संजय काकड़े ने न्‍यूज चैनल को दिए इंटरव्‍यू में कहा गुजरात में कांग्रेस मेजॉरिटी के आसपास पहुंच जाएगी।

Advertisement

इतना ही नहीं बीजेपी सांसद संजय काकड़े कहते हैं कि अगर गुजरात में भारतीय जनता पार्टी इस बार भी गुजरात में सत्‍ता में आती है तो ये सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बदौलत ही मुमकिन होगा। संजय काकड़े का कहना है कि वो ये बातें हवा-हवाई नहीं कर रहे हैं। उनकी टीम ने बाकायदा गुजरात विधानसभा चुनाव में सर्वे किया है। उनकी टीम के सर्वे के आधार पर ही वो ये कह रहे हें कि है गुजरात में इस बार बीजेपी हार रही है। बीजेपी सांसद संजय काकड़े का कहना है कि उन्‍होंनें गुजरात में छह लोगों की टीम भेजी थी। उनकी इस टीम ने पूरे गुजरात का दौरा किया। गांवों का दौरा किया। वहां पर लोगों से मुलाकात की। अपनी टीम के इसी सर्वे के आधार पर ही बीजेपी सांसद का दावा है कि उनकी पार्टी इस बार गुजरात में सरकार बनाती हुई नजर नहीं आ रही है।

Advertisement

गुजरात में पिछले 22 साल से भारतीय जनता पार्टी का कब्‍जा है। बीजेपी सांसद संजय काकड़े का कहना है कि आजादी के बाद सिर्फ कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ने ही वेस्‍ट बंगाल पर 25 साल तक कब्‍जा किया था। लेकिन, बाद में उसे भी जनता ने सत्‍ता से बेदखल कर दिया। उनका कहना है कि इसी तरह इस बार गुजरात में भी बीजेपी को सत्‍ता विरोधी लहर का नुकसान उठाना पड़ेगा। एंटी-इन्कम्बेंसी फेक्टर के चलते गुजरात में बीजेपी की जीत मुश्किल है। इतना ही नहीं न्‍यूज चैनल से बातचीत के दौरान बीजेपी सांसद संजय काकड़े ने कहा कि इस बार पार्टी के नेताओं ने गुजरात में विकास की कोई बात नहीं की। दूसरे मुद्दों पर ही चुनाव लड़ा गया। बीजेपी नेताओं ने अपनी जनसभाओं में न तो रोजगार की बात की और ना किसी दूसरे बड़े फैसले की।