दाउद इब्राहिम, अब तो भारत लौट ही आ, ये खबरें बहुत परेशान कर रही हैं

दाउद इब्राहिम भारत लौटना चाहता है, फिर से वही खबरें चर्चा में हैं, दाउद अब तो भारत आ ही जा, नहीं तो लोग खबरें छाप छाप कर परेशान कर देंगे।

New Delhi, Dec 21: एक बार फिर से ये सिलसिला शुरू हो गया है, देखिए कुछ खबरें ऐसी होती हैं जो कभी मरती नहीं है, क्योंकि वो जिनके बारे में होती है वो उनको सत्यापित करने का जोखिम नहीं ले सकता है, यानि जिसके बार में खबर लिखी जा रही है वो सामने आकर उनका खंडन नहीं कर सकता है। ऐसे हालात में पत्रकार बिरादरी बहुत ज्यादा आजादी ले कर लिखती है. कभी तो सामने आएगा, कभी तो कुछ बोलेगा, जब तक नहीं बोलेगा हम तो लिखते रहेंगे, शायद आपको अंदाजा हो गया हो कि किसके बारे में बात हो रही है. मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड देश का सबसे बड़ा गंस्टर, आतंकवादी, माफिया डॉन दाउद इब्राहिम, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वो सदमें में है। कमाल है यार दाउद सदमे में है और ये बात उस ने कुछ पत्रकारों को बताई है कि सुनो मैं सदमे में हूं।

Advertisement

पिछले कई दिनों से खबरं आ रही हैं कि दाउद इब्राहिम की सेहत खराब है, वो भारत आना चाहता है, वगैरह वगैरह। अब वो सिलसिला फिर से शुरू हो गया है। अब खबर आ रही है कि दाउद का राइट हैंड कहा जाने वाला छोटा शकील मर गया है. जिसके कारण माफिया डॉन सदमे में है। अब वो भारत लौटने की योजना बना रहा है। दाउद के गैंग के एक सदस्य और छोटा शकील के एक रिश्तेदार के बीच हुई बातचीत के आधार पर ये खबरें सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि इस ऑडियो क्लिप से पता चल रहा है कि छोटा शकील मर गया है, जिसके बाद से दाउद परेशान है उसकी नींद उड़ गई है। वो भारत लौटने के बारे में योजना बना रहा है।

Advertisement

ये अकेली खबर नहीं है, इस से पहले खबरें आईं थी कि दाउद और छोटा शकील के बीच में फूट पड़ गई है, कहा गया कि दाउद के भाई अनीस के कारण दोनों की दोस्ती में दरार आ गई है। दाउद छोटा शकील से बात भी नहीं कर रहा है। अब ये कहा जा रहा है कि छोटा शकील की मौत इस्लामाबाद में हो गई है। उसकी मौत को लेकर भी अलग अलग थयोरी हैं, कहा जा रहा है कि दिल का दौरा पड़न से उसकी मौत हुई है। दूसरी थ्योरी ये है कि छोटा शकील को खुद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने मौत के घाट उतार दिया है। छोटा शकील पाकिस्तान के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा था। कुल मिलाकर इन सारी खबरों की सच्चाई क्या है ये कोई नहीं बता रहा है। सब केवल कयास लगा रहे हैं। इन खबरों के पढ़कर अब दिमाग पक चुका है।

Advertisement

मान लिया कि छोटी शकील मर चुका है, इस से दाउद इब्राहिम परेशान है, वो सदमे मं है। लेकिन इसका मतलब ये थोड़े ना हुआ कि वो भारत लौट आएगा, दाउद भारत क्या करने के लिए आएगा, क्या यहां पर कोई उसका थाल में फूल सजाकर इंतजार कर रहा है, सालों से वो पाकिस्तान में ऐश की जिंदगी जी रहा है, तो वो भारत क्यों आएगा, कोई तो लॉजिक होगा जिस से ये माना जाए कि वो भारत आएगा, पाकिस्तान में उसे कोई खतरा भी नहीं है, ऐसा भी नहीं है कि अचानक से दाउद की अंतर्आत्मा जाग गई उसे अपने वतन की मिट्टी याद आने लगी इसलिए वो सोच रहा है कि अपने आखिरी दिन अपनी मिट्टी अपने देश में बिताउं। वो कोई सेलेब्रिटी है. इस तरह की खबरों का कोई आधार नहीं है. क्योंकि दाउद तो सामने आकर ये कहेगा नहीं कि ये सब गलत है, आजादी मिली है तो बस लिखते जाओ, लिखते जाओ ।