अल्‍ला बचाए पाकिस्‍तान को : अब आर्मी चीफ भी हुआ हाफिज सईद का मुरीद

पाकिस्‍तान का भगवान ही मालिक है। अब तो आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा भी लश्‍कर-ए-तैयबा के संस्‍थापक हाफिज सईद की तारीफ में कसीदे पड़ने लगे हैं।

New Delhi Dec 22 : जो पाकिस्‍तान हर मंच हर जगह ये दिखाने की कोशिश करता है कि वो आतंकवाद से पीडि़त है। वो आतंकवाद का समर्थक नहीं बल्कि उसका विरोधी है। उसी पाकिस्‍तान आर्मी के चीफ कमर जावेद बाजवा खुलेआम एक आतंकी सरगना की तारीफ में कसीदे पढ़ते हैं। पाकिस्‍तान में उसे मसीहा के तौर पर पेश करने की कोश्‍ािश करते हैं। यकीन मानिए इन हालातों में पाकिस्‍तान का सिर्फ भगवान ही मालिक है। पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा उस आतंकी की तारीफ मे कसीदे पढ़ रहे हैं जिस पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा हुआ है। जिसे खत्‍म करने के अमेरिका पाकिस्‍तान को हथियार और पैसा मुुहैया कराता है। जी हां उस आतंकी का नाम है हाफिज सईद। हाफिज सईद लश्‍कर-ए-तैयबा का संस्‍थापक है और जमात-उद-दावा का चीफ है।

Advertisement

आतंकी सरगना हाफिज सईद के गुनाहों की फेहरिस्‍त काफी लंबी है। लेकिन, ना जाने क्‍यों पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को ये सब नहीं दिखाई पड़ता है। हाफिज सईद मुंबई आतंकी हमले का मास्‍टरमाइंड है। इसी आतंकी का समर्थन करते हुए कमर जावेद बाजवा ने हाफिज सईद की कश्‍मीर में भूमिका को सराहनीय बताया है। पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का कहना है कि हर पाकिस्‍तानी नागरिक कश्‍मीर की समस्‍या को उठा सकता है। कश्‍मीर समस्‍या के समाधान में वो अपनी सक्रिय भूमिका निभा सकता है। पाक आर्मी चीफ का कहना है कि हाफिज सईद भी यही कर रहे हैं। उनका कहना है कि हर कोई कश्‍मीर का मुद्दा उठा सकता है। हाफिज सईद भी उठा रहे हैं। ऐसे हर व्‍यक्ति का हम समर्थन करते हैं।

Advertisement

सबसे खास बात ये है कि पाकिस्‍तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने ये बातें राजनीति, आतंकवाद रोधी अभियानों और विदेश नीत‍ि के मसलों पर सीनेट कमेटी की मीटिंग में कहीं। इससे एक बात तो साफ होती है कि लश्‍कर-ए-तैयबा के संस्‍थापक हाफिज सईद को पाक सरकार और पाक आर्मी का पूरा समर्थन हासिल है। जिसे अब पाक आर्मी ने सार्वजनिक तौर पर कबूल भी कर लिया है। इससे पहले पाकिस्‍तान के पूर्व तानाशाह और पूर्व राष्‍ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ भी हाफिज सईद की तारीफ कर चुके हैं। उनका कहना है कि वो चाहते हैं कि वो पाकिस्‍तान में हाफिज के संगठन के साथ काम करें। परवेज मुशर्रफ ने भी कश्‍मीर मुद्दे पर हाफिज की भूमिका की तारीफ की थी। एक तरह से देखा जाए तो धीरे-धीरे पाकिस्‍तान में हाफिज का कद लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

Advertisement

इन सबके बीच हाफिज सईद ये भी एलान कर चुका है कि उसका राजनैतिक दल पाकिस्‍तान के 2018 के आम चुनावों में भी हिस्‍सा लेगा। दरअसल, हाफिज ने पाक में एक राजनैतिक दल का गठन किया है। जिसका नाम मिल्‍ली मुस्लिम लीग है। इसी साल अगस्‍त महीने में ही मिल्‍ली मुस्लिम लीग का गठन कर इसे लांच किया गया था। हाफिज ने इस संगठन की कमान जमात-उद-दावा के नेता और आतंकी सैफुल्‍लाह खालिद को सौंपी है। सैफुल्‍लाह खालिद को पार्टी का अध्‍यक्ष बनाया गया है। मिल्‍ली मुस्लिम लीग का लोगो और झंडा भी लांच किया जा चुका है। वहीं अमेरिका भी इस बात को लेकर काफी परेशान है कि हाफिज सईद का संगठन पाकिस्‍तान में चुनाव लड़ेगा। उस पर अब पाक आर्मी चीफ की आतंकी मोहब्‍बत सभी को और भी ज्‍यादा परेशान कर रही है।