जवानों की शहादत पर बोली इंडियन आर्मी, पाकिस्‍तान को चुकानी होगी कीमत

पाकिस्‍तान की ओर से की गई फायरिंग में इंडियन आर्मी के चार जवान शहीद हो गए है। आर्मी का कहना है पाकिस्‍तान को इसकी कीमत चुकानी होगी।

New Delhi Dec 24 : पाकिस्‍तान ने एक बार फिर हरकत की है। पाक आर्मी ने आतंकियों की घुसपैठ की नियत से नियंत्रण रेखा पर फायरिंग शुरु कर दी। पाक की ओर से किए गए सीजफायर के इस उल्‍लंघन में इंडियन आर्मी के चार जवान शहीद हो गए। अपने जवानों की शहादत पर भारतीय सेना ने ना सिर्फ पाकिस्‍तान को कड़ी चेतावनी दी है बल्कि ये भी कहा है कि हमारे जवानों की शहादत जाया नहीं जाएगी। पाकिस्‍तान से इसका बदला लिया जाएगा। पाकिस्‍तान की ओर से ये गोलाबारी केरी सेक्‍टर में शनिवार को की गई। हालांकि पाक की गोलाबारी का जवाब उस वक्‍त भी भारतीय सेना ने दिया। लेकिन, इंडियन आर्मी की जवाबी कार्रवाई में अब तक पाक फौज का एक भी रेंजर नहीं मारा गया है।

Advertisement

दरअसल, केरी सेक्‍टर में पाक आर्मी का ये हमला इंडियन आर्मी की पेट्रोलिम टीम पर किया गया। जानकारी के मुताबिक ये टीम केरी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा पर पेट्रोलिंग कर रही थी। उसी वक्‍त अचानक ही इस टीम पर हमला कर दिया गया। पाकिस्‍तान की अग्रिम चौकियों पर मौजूद पाक रेंजरों ने इस टीम पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी। पाकिस्‍तान की इस गोलाबारी में एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए। इसके बाद इंडियन आर्मी ने अधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि हमारे एक भी जवान का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा। पाकिस्‍तान को इसका कड़ा जवाब दिया जाएगा।  इस बीच कश्‍मीर में कुपवाड़ा में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सर्च ऑपरेशन शुरु किया। आर्मी को कुपवाड़ा के छांगड़ी में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी।  

Advertisement

उधर, जम्‍मू-कश्‍मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने केरी सेक्‍टर में शहीद हुए सभी जवानों की शहादत पर उनके परिवारवालों के प्रति संवेदना व्‍यक्त की। सबसे खास बात ये है कि पाकिस्‍तान ने अपनी इस नापाक हरकत को उस वक्‍त अंजाम दिया जब प्रदेश की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी राजौरी में मौजूद थी। जहां वो एक ओर जनता की समस्‍याओं को सुन रही थीं वहीं दूसरी ओर पाक अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देता हुआ गश्‍ती दल को निशाना बना रहा था। सीजफायर उल्‍लंघन में इंडियन आर्मी के जो जवान शहीद हुए हैं उसमें मेजर मोहारकर प्रफुल्ल हैं जो महाराष्‍ट्र के भंडारा के रहने वाले हैं। इसके अलावा अमृतसर के रहने वाले लांस नायक गुरमेल सिंह, हरियाणा के करनाल के रहने वाले सिपाही परगट सिंह और पंजाब के रहने वाले लांस नायक कुलदीप सिंह शामिल हैं।

Advertisement

दरसअल, पाकिस्‍तान हर वक्‍त कश्‍मीर में आतंकियों की घुसपैठ की फिराक में रहता है। बताया जा रहा है कि शनिवार को भी वो केरी सेक्‍टर में आतंकियों की घुसपैठ करना चाहता था। इसी के चक्‍कर में उसने गश्‍ती दल को अपना निशाना बनाया। ताकि आतंकी आसानी से कश्‍मीर की दहलीज में दाखिल हो सकें। इससे पहले भी कई बार आतंकियों को कवर फायर देने के चक्‍कर में पाक आर्मी के जवान इंडियन आर्मी की अग्रिम चौकियों को अपना निशाना बना चुके हैं। हालांकि हर बार उन्‍हें मुंहतोड़ जवाब मिला है। इस बार तो भारतीय सेना के घोषित तौर पर कह दिया है कि पाक को अपनी इस हरकत की कीमत चुकानी होगी। जाहिर है जब तब भारतीय सेना के जवान अपने साथियों की शहादत का बदला नहीं ले लेते वो चैन से नहीं बैठेंगे।