सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का बड़ा बयान, पाकिस्‍तान के कर दो चार टुकड़े, बोल दो हमला

बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने पाकिस्‍तान के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने पाक पर हमले की नसीहत दी है।  

New Delhi Dec 27 : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी चाहते हैं कि भारत को फौरन ही पाकिस्‍तान पर हमला कर देना चाहिए। सुब्रमण्‍यम स्‍वामी कहते हैं कि पाकिस्‍तान के खिलाफ जंग का एलान करते हुए उसके चार टुकड़े कर देने चाहिए। तभी उसके समझ में आएगा। दरअसल, सुब्रमण्‍यम स्‍वामी कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ पाकिस्‍तान में हुए बर्ताव पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। अपनी इसी प्रतिक्रिया के दौरान ही उन्‍होंने पाक पर हमला बोला। स्‍वामी पाकिस्‍तान में कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ हुए अभद्र व्‍यवहार से काफी नाराज हैं। उनका कहना है कि भारत सरकार को इस मामले को काफी गंभीरता से लेना चाहिए और युद्ध पर विचार करना चाहिए।

Advertisement

इतना ही नहीं सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का कहना है कि पाकिस्‍तान में कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ जो बर्ताव हुअा है वो बिल्‍कुल वैसा ही है जैसा महाभारत काल में द्रोपदी के साथ हुआ था। इन लोगों के साथ ही द्रोपद्री के वस्‍त्रहरण की तरह की ही घटना हुई है। सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का कहना है कि इस घटना से हम काफी दुखी है। पाकिस्‍तान में जो कुछ भी हुआ वो बहुत ही दुर्भाग्‍यपूर्ण था। अब वक्‍त आ गया है जब हमें पाकिस्‍तान को सबक सिखा ही देना चाहिए।  उन्‍होंने कहा कि हम लोगों को पाकिस्तान के खिलाफ जंग का एलान करते हुए उसके चार टुकड़े कर देने चाहिए। हालांकि उन्‍होंने ये भी स्‍पष्‍ट तौर पर कहा कि मैं ये कतई नहीं कर रहा हूं कि अभी ही पाकिस्‍तान के खिलाफ जंग का एलान कर दिया जाए लेकिन, सरकार को इस मसले पर गंभीरता से विचार शुरु कर देना चाहिए।

Advertisement

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने मोदी सरकार से मांग की है कि वो पाकिस्‍तानी नागरिकाें को दिए जाने वाले मेडिकल वीजा पर फौरन रोक लगाए। दरसअल, 25 दिसंबर को कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी ने उसने मुलाकात की थी। लेकिन, पाकिस्‍तान ने इस मामले में मानवता की सभी हदों को पार कर दिया था। आलम ये था कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी उन्‍हें छू तक नहीं पाए। बातचीत में शीशे की बड़ी दिवार खड़ी कर दी गई थी। दोनों के बीच बात भी फोन के जरिए हुई। इस दौरान ना सिर्फ कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के कपड़े बदलवाए गए बल्कि उनकी बिंदी, कान के झुमके और चप्‍पल भी उतरवा ली गई थी। जिस पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए पाकिस्‍तान से अपना विरोध दर्ज कराया।

Advertisement

वहीं पाक सरकार के साथ-साथ पाक मीडिया तो इस मामले में और भी दो कदम आगे निकली। पाक मीडिया ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी से आपत्तिजनक सवाल किए। बार-बार कुलभूषण जाधव को कातिल कह कर पुकारा गया। पाकिस्‍तानी पत्रकारों ने बहुत ही शर्मनाक तरीके से कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी से बेतुके-बेतुके सवाल किए। जाहिर है इस सूरत में बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का गुस्‍सा जायज है। वैसे भी एक बात तो माननी होगी कि पाकिस्‍तान सीधे तरह से मानने वालों में से नहीं हैं। अभी मंगलवार को ही उसने भारत की सर्जिकल स्‍ट्राइक को कुलभूषण की मां और पत्‍नी की मुलाकात से जोड़कर पेश किया। जबकि हकीकत ये थी कि भारतीय सेना की कमांडो कार्रवाई रजौरी में चार सैनिकों की शहादत के बदले में की गई थी। लेकिन, पाक ने इसे भी घुमाने की कोशिश की।