नए साल पर भी नहीं सुधरा तानाशाह, अमेरिका को दी परमाणु बम मारने की धमकी

नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। नए साल पर उसने एक बार फिर अमेरिका पर हमले की धमकी दी है।

New Delhi Jan 01: आज से नए साल की शुरुआत हो चुकी है। पूरी दुनिया में नए साल के मौके पर अमन और शांति की दुआएं मांगी जा रही हैं। लेकिन, नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अमेरिका को लेकर उसके रुख में रत्‍ती भर का भी बदलाव नहीं आया है। नए साल के मौके पर नॉर्थ कोरिया के इस तानाशाह ने एक बार फिर अमेरिका को परमाणु हमले की धमकी दी है। नए साल के अपने भाषण में तानाशाह किम जोंग उन ने कहा कि पूरा का पूरा अमेरिका हमारी परमाणु मिसाइलों की जद में है और इन सभी मिसाइलों के बटन मेरी टेबल पर रहते हैं। ये बात अमेरिका को हमेशा याद रखनी चाहिए। तानाशाह का कहना है कि अमेरिका को हमारी ओर नजर उठाने से पहले सौ बार जरुर सोचना चाहिए।

Advertisement

नए साल के अपने भाषण में तानाशाह किम जोंग उन ने कहा कि वैसे मुझे पता है कि अमेरिका कभी भी हमसे या हमारे देश से युद्ध नहीं करेगा। उसका कहना है कि मैं अमेरिका को ब्‍लैकमेल नहीं कर रहा हूं। लेकिन, सच्‍चाई यही है। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का कहना है कि हमारा देश दुनिया की सबसे बड़ी न्‍यूक्लियर शक्ति बनकर उभरेगा। मतलब साफ है कि उत्‍तर कोरिया के इस तानाशाह पर किसी भी तरह के अंतरराष्‍ट्रीय प्रतिबंधों का कोई असर नहीं पड़ रहा है। वो एक तरह से साफ संकेत दे रहा है कि वो अपने परमाणु कार्यक्रमों को जारी रखेगा। अगर अमेरिका ने हस्‍तक्षेप करने या फिर हमले की कोशिश की तो उसे मुंहतोउ़ जवाब दिया जाएगा। हालांकि अब तक तानाशाह किम जोंग उन के इस बयान पर अमेरिका की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Advertisement

दरसअल, अमेरिका और नॉर्थ कोरिया में लंबे समय से ही तनातनी चली आ रही है। नॉर्थ कोरिया तमाम अंतरराष्‍ट्रीय नियमों को दरकिनार कर परमाणु हथियारों का जखीरा जुटाने में व्‍यस्‍त है। अभी हाल ही में नॉर्थ कोरिया के सरकारी मीडिाय के हवाले से एक रिपोर्ट सामने आई थी। इस रिपोर्ट में भी यही दावा किया गया था नॉर्थ कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रमों को जारी रखेगा। परमाणु परीक्षण होते रहेंगे। नॉर्थ कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा था कि प्योंगयांग अपने परमाणु कार्यक्रम का विकास जारी रखेगा। इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया था कि नॉर्थ कोरिया दुनिया में अजेय शक्ति के तौर पर उभरना चाहता है। जिसकी ताकत को कभी नकारा नहीं जा सकेगा।  

Advertisement

नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया था कि उसके अस्तित्‍व को कभी कमजोर नहीं किया जा सकता है। तानाशाह किम जोंग उन ने भी कहा था कि नॉर्थ कोरिया सभी बाधाओं को पार करते हुए आजादी और न्‍याय की राह पर चलेगा। नए साल के मौके पर प्रकाशित की गई इस रिपोर्ट में नॉर्थ कोरिया ने साल 2017 की अपनी परमाणु उपलब्धियों का भी जिक्र किया था। अभी 28 नवंबर को ही नॉर्थ कोरिया ने अपने सबसे विकसित अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासॉन्ग-15 का परीक्षण किया। बताया जा रहा हे कि ये मिसाइल अमेरिका में कहीं भी अपने टारगेट पर हमला कर सकती है। इसी मिसाइल को लेकर तानाशाह ने अमेरिका को धमकी दी है।