“केजरीवाल ने किया राज्‍यसभा की सीटों का सौदा, 50-50 करोड़ रुपए में बेंचे टिकट”

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने क्‍या राज्‍यसभा की सीटों का सौदा कर दिया है ? जानिए किसने लगाए ये आरोप।

New Delhi Jan 03: दिल्‍ली की तीन राज्‍यसभा सीटों के लिए बेशक आम आदमी पार्टी अपने उम्‍मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी हो लेकिन, इस मामले पर राजनीति गरमा गई है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने इस मामले में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को कठघरे में ख़ड़ा कर दिया है। बीजेपी सांसदों ने तो अरविंद केजरीवाल पर राज्‍यसभा की सीटों का सौदा करने तक का आरोप लगा दिया। बीजेपी सांसदों का आरोप है कि उन्‍होंने सौ करोड़ में राज्‍यसभा की सीटें बेंची है। राजनीति को व्‍यापार बना दिया है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि केजरीवाल ने राजनीति को कलंकित कर दिया है। साथ ही उन लोगों को भी शर्मशार कर दिया है जिन्‍होंने आम आदमी पार्टी को वोट दिया था।

Advertisement

दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल विकल्‍प की राजनीति के नाम पर हमेशा से अंबानी और अडानी को गाली देते रहे हैं। उस वक्‍त लोग सोचते थे कि शायद उन्‍हें लोगों की चिंता होगी। लेकिन, आज उन्‍होंने राज्‍यसभा की सीटों को सौदा पचास-पचास करोड़ रुपए में करके राजनीति को ही कलंकित कर दिया। दूसरी ओर दिल्‍ली के दूसरे सांसद प्रवेश वर्मा ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल का नार्को टेस्‍ट कराए जाने की मांग की। प्रवेश वर्मा ने चुनौती देते हुए कहा कि अगर नॉर्को टेस्‍ट में केजरीवाल ये नहीं कबूलते हैं कि उन्‍होंने 50 करोड़ में सीट बेची है तो मैं अपने परिवार के साथ देश छोड़कर चला जाऊंगा। बीजेपी के आरोपों पर आम आदमी पार्टी चुप्‍पी साधे हुए है।

Advertisement

केजरीवाल पर इन आरोपों के साथ ही बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी कहते हैं कि अगर कुमार विश्‍वास को हमारी पार्टी की नीतियों में विश्‍वास है तो हम उनका पार्टी में स्‍वागत करते हैं। उनका कहना है जो भी बीजेपी की नीतियों में विश्‍वास रखता है वो हमारे साथ जुड़ सकता है। वहीं प्रवेश वर्मा का कहना है कि मैं केजरीवाल पर कोई बेबुनियाद आरोप नहीं लगा रहा हूं। मुझे सारी सच्‍चाई पता है। प्रवेश वर्मा ने कहा कि मैं सुशील गुप्‍ता को भी बहुत पहले से जानता हूं। मेरा उनका पुराना परिचय है। वो सौ करोड़ रुपए केजरीवाल को देकर आएं हैं। प्रवेश वर्मा का कहना है कि सुशील गुप्‍ता के दिल्‍ली में कई स्‍कूल और अस्‍पताल हैं। उनके पास दिल्‍ली में खूब जमीन भी है। वो अरबपति हैं। उनके पास कम से कम पांच हजार करोड़ रुपए की संपत्ति है।

Advertisement

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा का कहना है कि पहले मुझे लगता था कि केजरीवाल अपनी पत्‍नी को राज्‍यसभा भेजेंगे। लेकिन, ये कभी नहीं सोचा था कि वो अपने घर में राज्‍यसभा की सीटों के लिए बोली लगाएंगे।  दरअसल, बुधवार को ही आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली की तीन राज्‍यसभा सीटों के लिए अपने उम्‍मीदवारों के नामों का एलान किया था। जिसमें संजय सिंह के अलावा दो बाहरी व्‍यक्तियों के नाम शामिल थे। इसमें एक नाम सुशील गुप्‍ता का है। जबकि दूसरा नाम एनडी गुप्‍ता है। तीनों सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवारों का ही कब्‍जा रहेगा। उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा के साथ ही आम आदमी पार्टी में बगावत भी शुरु हो गई है। कुमार विश्‍वास भी केजरीवाल पर हमला बोल चुके हैं।