डोनाल्ड ट्रम्प का किम जोंग पर पलटवार,हमारा न्यूक्लियर बम काम करता है

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने किम जोंग पर पलटवार किया है, ट्रम्प ने कहा कि उनके पास भी परमाणु बम का बटन है जो ज्यादा बड़ा और ताकतवर है।

New Delhi, Jan 03: अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच की तनातनी अब सोशल मीडिया पर दिखाई दे रही है। नया साल शुरू होने के बाद माना जा रहा था कि दोनों देशों के रिश्तों में तल्खी कम होगी, लेकिन नए साल के पहले ही दिन उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिका को धमकी दे डाली, किम जोंग ने कहा कि वो जब चाहे अमेरिका पर परमाणु हमला कर सकता है, उसकी टेबल पर ही परमाणु हमले का बटन रहता है। जाहिर था कि उत्तर कोरिया ने दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति को इस तरह से धमकी दी थी, जवाब तो मिलना ही था, खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने किम को जवाब दिया, ट्रम्प ने ट्वीट के जरिए जो जवाब दिया वो देखते ही देखते वायरल हो गया है।

Advertisement

एटम बम का बटन हाथ में रखने वाले किम जोंग के बयान के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने करारा जवाब दिया है। ट्रम्प ने अपने ट्वीट में लिखा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग ने कहा है कि परमाणु बम का बटन हमेशा उनकी डेस्क पर रहता है। क्या उनके खस्ताहाल और भुखमरी से परेशान देश में  कोई उन्हें बताएगा कि परमाणु बम का बटन मेरे पास भी है, लेकिन ये उनके बटन से ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है, इसी के साथ ट्रम्प ने लिखा कि मेरा बटन काम भी करता है। ट्रम्प का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया है, इसे हजारों लाइक और शेयर मिल चुके हैं। बता दें कि ट्रम्प सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं।

Advertisement

इस से पहले नए साल के मौके पर देश को संबोधित करते हुए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने कहा था कि पूरा अमेरिका हमारे परमाणु बमों के निशाने पर है। हम अमेरिका के किसी भी हिस्से को निशाना बना सकते हैं। परमाणु बम का बटन हमेशा मेरी टेबल पर रहता है। किम जोंग ने कहा था कि ये धमकी नहीं बल्कि सच्चाई है। किम ने कहा था कि अमेरिका को उत्तर कोरिया की ताकत का पता है इसलिए वो कभी भी हमारे खिलाफ जंग नहीं शुरू करेगा। किम जोंग लगातार परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहा है। पिछले साल उत्तर कोरिया ने कई मिसाइलों का परीक्षण किया था। प्रतिबंधों के बाद भी उसका मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम जारी है।

Advertisement

डोनाल्ड ट्रम्प ने किम जोंग को जवाब दे कर ये याद दिलाया है कि अमेरिका पहले भी परमाणु बम का प्रयोग कर चुका है, उसका अंजाम क्या होता ये किम जोंग को समझने की जरूरत है, जाहिर सी बात है कि दोनों देशों के बीच की इस तनातनी से पूरी दुनिया पर विश्व युद्ध का खतरा मंडरा रहा है, वहीं दूसरी तरफ दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के साथ बातचीत की पेशकश की है, दक्षिण कोरिया का कहना है कि वो कहीं भी बात करने को तैयार है, हालांकि किम जोंग के सनकी व्यवहार को देखते हुए ये मुश्किल लग रहा है कि वो दक्षिण कोरिया से बात करेगा। उत्तर कोरिया की नजरों में अमेरिका उसका सबसे बड़ा दुश्मन है, जिसके कारण कोरिया का बंटवारा हुआ था।