‘गद्दार’ पाकिस्‍तान अब अमेरिका को बता रहा है ‘अहसान फरामोश’

आतंकवाद के समर्थन को लेकर अमेरिका और पाकिस्‍तान के बीच वॉकयुद्ध जारी है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति के हमलों से पाक बुरी तरह बौखला गया है।

New Delhi Jan 05: आतंकवाद के समर्थन को लेकर पाकिस्‍तान पूरी दुनिया में बेनकाब हो चुका है। पूरी दुनिया अब ये जान चुकी है कि वो आतंकियों के खिलाफ सिर्फ दिखावे की ही कार्रवाई करता है। आतंक ही उसका मजहब है और आतंकी उसका प्‍यार। आतंक के प्रेमी पाकिस्‍तान को अमेरिका लगातार चेतावनी जारी कर रहा है। जिससे पाक बुरी तरह बौखला उठा है। ऐसे में अपने दोस्‍तों से खुद गद्दारी करने वाले पाक ने अब अमेरिका को अहसान फरामोश कहना शुरु कर दिया है। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने अमेरिका पर निशाना साधा है और उसे अहसान फरामोश बताने की कोशिश की। ख्‍वाजा आसिफ ने ट्वीट कर लिखा कि अमेरिका ने हमारी जमीन से अफगानिस्‍तान पर 57 हजार 800 हमले किए। इसके बाद भी वो हमसे पूछते हैं कि हमने किया क्‍या है। हालांकि हमलों के ये आंकड़े कब से कब तक के हैं इस बात का खुलासा ख्‍वाजा आसिफ की ओर से नहीं किया गया है।

Advertisement

दरअसल, अभी नए साल के दिन ही अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने पाकिस्‍तान को बुरी तरह लताड़ लगाई थी। इसके साथ ही अमेरिका ने पाकिस्‍तान को दिए जाने वाले 1626 करोड़ की सैन्‍य आर्थिक मदद पर भी रोक लगा दी थी। अमेरिका की इस कार्रवाई से इस्‍लामाबाद बुरी तरह बौखलाया हुआ है। ऐसे में पाक के विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने ट्विटर के जरिए अमेरिका पर निशाना साधने की कोशिश की। ख्‍वाजा आसिफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि आपने पूछा है कि हमने आतकवाद के खिलाफ क्या किया। हमारे ठिकानों से आपने (अमेरिका) अफगानिस्तान पर 57 हजार 800 हमले किए। इसके आगे ख्‍वाजा आसिफ ने लिखा है कि आप की ओर से शुरु की गई इस जंग में पाक के हजारों नागरिक और सैनिकों की जान गई। उन्‍होंने दावा कि पाकिस्‍तानी फौज इस वक्‍त जो जंग लड़ रही है वो सामान्‍य नहीं है। इसके बाद उन्‍होंने लिखा है कि बलिदान की हमारी कहानी बहुत पुरानी है।

Advertisement

ख्‍वाजा आसिफ ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ-साथ पाकिस्‍तान के पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ पर भी तंज कसा। ख्‍वाजा आसिफ का कहना है कि एक शासक ने सिर्फ एक फोन कॉल पर सरेंडर कर दिया था। हम लोगों ने भयंकर खून-खराबा झेला है। उनका कहना है कि अगर कोई मूर्ख था वो पाक था। जो अमेरिका की इस लड़ाई में शामिल हुआ। दरअसल, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बाद निकी हेली ने भी पाक पर निशाना साधा था और उन्‍होंने कहा था कि सालों से अमेरिका नेता मूर्ख बने अफगानिस्‍तान में आतंकवादी तलाशते रहे जबकि उन्‍हें पनाह तो पाकिस्‍तान में ही मिल रखी थी। एक ओर पाकिस्‍तान अमेरिकी मदद ले रहा था दूसरी ओर वो आतंकवादियों का समर्थन कर उन्‍हें सुरक्षित पनाहगाह मुहैया करा रहा था और अमेरिका मूर्खों की तरह 15 सालों तक पाकिस्‍तान को 33 बिलियन डॉलर की मदद करता रहा।

Advertisement

अमेरिका का मानना है कि पाक ने हमें सिर्फ झूठ और धोखा ही दिया। जबकि ख्‍वाजा आसिफ कहते हैं कि हम जल्‍द ही पूरी दुनिया को बताएंगे कि सच्‍चाई क्‍या है। उनका कहना है कि लोगों को सपनों और सच्‍चाई में फर्क पता चलना चाहिए। उनका कहना है कि हमने अमेरिका के दुश्‍मन को अपना दुश्‍मन समझा और उसके खिलाफ कार्रवाई की। लेकिन, हमें क्‍या सिला मिला। ख्‍वाजा आसिफ का कहना है कि कभी भी किसी को अमेरिका पर भरोसा नहीं करना चाहिए। पाकिस्‍तान का कहना है कि हम अब और अपनी इज्‍जत से समझौता नहीं करेंगे। उसका कहना है कि हमने अमेरिका के लिए ना सिर्फ आतंकवादी तलाशे हैं बल्कि ब्‍लैक वॉटर जैसी कंपनियों के लिए रास्‍ते भी खोले हैं। जिसने पाक में अपना पूरा का पूरा नेटवर्क फैला लिया है। ख्‍वाजा आसिफ का कहना है कि ब्‍लैक वॉटर अमेरिका की प्राइवेट मिलिट्री कंपनी है। पाक का कहना है कि हम अब अमेरिका को जनता की उम्‍मीदों के मुताबिक जवाब देंगे।