सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम के बेटे को फटकार, ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है

सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम के बेटे कार्ती को जमकर फटकार लगाई है, एयरसेल मैक्सिस डील में  सुनवाई शुरू होने पर ये फटकार लगाई गई है।

New Delhi, Jan 11: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और यूपीए सरकार कई मंत्रालय संभालने वाले पी चिदंबरम इन दिनों गायब से हैं, वो खबरों से दूर हैं, टूजी घोटाले को लेकर उनका नाम भी चर्चा में है। उनके बेटे कार्ती पर भी मुश्किलों का साया मंडरा रहा है, ईडी  से लेकर सीबीआई उनके खिलाफ सबूत तलाश रही है। यरसेल मैक्सिस ड़ील मामले में तो कार्ति चिदंबरम खासी परेशानी झेल रहे हैं, इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है, कोर्ट में सुनवाई से दौरान कार्ति चिदंबरम ने कुछ ऐसा कहा जिसके कारण उनको सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार झेलनी पड़ी है। दरअसल एयरसेल मैक्सिस डील में नाम आने के साथ ही कार्ति लगातार मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। वो बार बार कहते हैं कि कोर्ट से उनको न्याय मिलेगा।

Advertisement

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई तो चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने खुद को इस सुनवाई से अलग कर लिया. इसके बाद सुनवाई शुरू हुई तो कार्ती ने कुछ ऐसा कह दिया जो कोर्ट को नागवार गुजरा, जिसके चलते कार्ती को कड़ी फटकार सुननी पड़ी। नई बेंच के सामने सुनवाई शुरू होने के बाद कार्ती ने कहा हमें इस बात की खुशी है कि अब आप इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं, ये बात कोर्ट को नागवार गुजरी, जिसके बाद कार्ती को आड़े हाथों लिया। कोर्ट ने कार्ती और उनके वकील को फटकार लगाते हुए कहा कि कोर्ट के सामने इस तरह के शब्दों का प्रयोग ना करें, अदालत आपको खुश करने के लिए नहीं बैठी है, हम संवैधानिक जिम्मेदारी अदा करने के लिए यहां पर हैं।

Advertisement

SC की बेंच ने कार्ती और उनके वकील से कहा कि अदालत की गरिमा को बनाए रखना चाहिए, इस तरह के शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। इस से पहले सर्वोच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने खुद को इस मामले की सुनवाई से अलग कर लिया, उन्होंने कहा कि वो दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहते हुए इस मामले को सुन चुके हैं। वो फिर से उसी याचिका पर सुनवाई नहीं करना चाहते हैं। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में टूजी मामले की सुनवाई दीपक मिश्रा ने ही की थी। उसके बाद कहा गया कि जस्टिस अरुण मिश्रा की अगुवाई वाली दूसरी बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी, वो बेंच पहले से ही इस तरह के कई दूसरे केसों की सुनवाई कर रही है।

Advertisement

पी चिदंबरम के बेटे पर टूजी घोटाले को लेकर तलवार लटक रही है, खासतौर पर एयरसेल मैक्सिस डील मामले में तो वो बुरी तरह से घिरे हुए हैं। बता दें कि कार्ती और एडवान्टेज स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड समेत दो कंपनियों की संपत्ति ईडी ने एयरसेल मैक्सिस डील के मामले में जब्त कर ली थी। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में संपत्ति जब्त की थी। ईडी के इस फैसले को सर्वोच्च कोर्ट में चुनौती दी गई थी, जिस पर सुनवाई हो रही है। सुनवाई शुरू होने के बाद कार्ती खुश थे, और इसी खुशी में उन्होंने कोर्ट के सामने कह दिया कि हमें खुशी है कि अब आप इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं। जिस पर कोर्ट ने उनको जमकर फटकार लगाई , कहा कि इस तरह के शब्दों का प्रयोग अदालत में ना करें, यहां पर हम आपको खुश करने के लिए नहीं बैठे हैं।