आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का प्लान ‘B’, पाकिस्तान को दर्द अब महसूस होगा

जिन आतंकियों के दम पर पाकिस्तान फैल रहा है, उन आतंकियों को तबाह करने के लिए जनरल बिपिन रावत ने एक बड़ा प्लान तैयार किया है। जानिए

New Delhi, Jan 12: पाकिस्तान की मनमानी रुक नहीं रही। भले ही कश्मीर में आतंकियों का सफाया हो रहा है लेकिन सीमा पार से पाक द्वारा आतंकियों को भेजने का सिलसिला लगातार जारी है। कश्मीर में भले ही आतंकियों की संख्या में भारी कमी आ गई हो, लेकिन एक रिपोर्ट कहती है कि भारत-पाक से लगती सीमा पर आतंकियों के कई कैंप चल रहे हैं। खुद पाक की आर्मी द्वारा इन कैंपों को संचालित किया जा रहा है। ऐसे में भारतीय सेना अपना नया मिशन तैयार कर रही है। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का कहना है कि आतंकवादियों ने नजर अभी कश्मीर से हटी नहीं है। जनरल बिपिन रावत ने देश को आगाह किया है कि आतंकी अभी भी सक्रिय हैं और सेना का काम चुप बैठना नहीं है।

Advertisement

उन्होंने कहा है कि अब भारतीय सेना का फोकस उत्तरी कश्मीर की तरफ है। जनरल बिपिन रावत ने साफ कहा है कि अगर आतंक की कमर तोड़नी है तो आर्मी को और भी ज्यादा फोकस करना होगा। उत्तर कश्मीर में बारामूला, बांदीपुर, हंदवाड़ा, पट्टन जैसी जगहों पर ऑपरेशन चलाने होंगे। जनरल बिपिन रावत ने साफ कहा कि पाक द्वारा लगातार आतंकी भेजे जा रहे हैं। आर्मी कश्मीर में जितने आंतकियों का खात्म कर रही है, पाक द्वारा उससे भी ज्यादा आतंकी भेजे जा रहे हैं। इसके बाद जनरल बिपिन रावत ने एक और बड़े प्लान की बात कही। उन्होंने पाक को साफ शब्दों में चेतावनी जारी कर डाली है।

Advertisement

पाक को वॉर्निंग देते हुए जनरल रावत ने कहा कि अब भारतीय सेना द्वारा पाक सेना की उन पोस्ट्स को निशाना बनाया जाए, जहां से आतंकवादियों को मदद दी जा रही है।जनरल रावत ने कहा कि भारतीय सेना का अब एक ही मकसद है कि पाक की पोस्ट्स को ज्यादा से ज्यादा बर्बाद किया जाए, जिससे पाक को दर्द महसूस होगा। उन्होंने कहा कि पाक ने भआरत की तुलना में अब तक तीन से चार गुना ज्यादा कैजुअल्टीज झेली हैं। अब वक्त आ गया है कि आतंकियों की मुख्. पनाहगाहों को ही खत्म कर दिया जाए। ना रहेगा बांस और ना बजेगी बांसुरी। मीडिया द्वारा इसके बाद जनरल रावत से और भी सवाल पूछे गए।

Advertisement

मीडिया द्वारा इसके बाद डोकलाम को लेकर सनाव पूछआ गया। सवाल था कि क्या डोकलाम में भारत और चीन की जंग हो सकती थी ? जनरल रावत ने कहा कि हम इस स्थिति के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा कि डोकलाम में जंग हो सकती थी, अगर होती तो भारतीय सेना इसके लिए हमेशा से तैयार थी। खैर चीन और पाकिस्तान को लेकर जनरल रावत ने अपने इरादे साफ जाहिर कर दिए हैं। भारतीय सेना ने कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट चलाया था। अब बारी बॉर्डर इलाके से आतंकियों के खात्मे की है। जनरल बिपिन रावत के इरादे साफ जाहिर कर रहे हैं कि पाक के लिए बुरे दिन फिर से शुरू होने वाले हैं।